पत्नी पर जानलेवा हमले के बाद पति ने उठाया खौफनाक कदम, फंदा लगाकर दी जान

Saturday, Jan 12, 2019 - 06:02 PM (IST)

नाहन (सतीश): औद्योगिक नगरी कालाअंब के मोगीनंद में शनिवार दोपहर बाद एक सनसनीखेज वारदात सामने आई। यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला करने के फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या से पूर्व पति द्वारा किए गए हमले से पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे पी.जी.आई. रैफर किया है जबकि पुलिस ने पति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मैडीकल कॉलेज नाहन भेजा है। जानकारी के अनुसार कांगड़ा के ज्वालामुखी निवासी 38 वर्षीय राकेश कुमार ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। फंदे से लटकने से पहले उसने अपनी पत्नी मनजीत कौर पर रॉड से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इसके बाद राकेश स्वयं फंदे पर झूल गया।

घटनास्थल से रॉड व सुसाइड नोट बरामद

प्रारंभिक छानबीन में पुलिस को घटनास्थल से रॉड भी बरामद हुई है, साथ ही एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि पति-पत्नी का दाह संस्कार एक साथ किया जाए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राकेश कुमार करीब 4-5 साल पहले कालाअंब आया था। यहां पर उसने विधवा मनजीत से शादी रचाई थी। महिला के पहले पति से भी एक बेटा है जबकि राकेश का अपना भी एक बेटा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी पति व पत्नी में अनबन रहती थी। शनिवार को इसी अनबन ने सनसनीखेज वारदात का रूप ले लिया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

उधर, मामले की पुष्टि करते हुए ए.एस.पी. वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि महिला की हालत स्थिर है तथा पति के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर मैडीकल कॉलेज भेजा है। छानबीन के दौरान घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस मामले में गंभीरता से तफ्तीश में जुटी है।

Vijay