पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार पति पुलिस रिमांड पर भेजा

Thursday, Jan 31, 2019 - 04:35 PM (IST)

चम्बा: पत्नी की हत्या के आरोप में घिरे पति को पुलिस ने बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उधर, पुलिस ने बुधवार को महिला के शव को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अब इस घटना की तह तक जाने में जुट गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि 3 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान इस मामले से जुड़ी सच्चाई पूरी तरह से सामने आ जाएगी। उधर, पुलिस ने शिकायत में शामिल सास, जेठानी व देवर को गिरफ्तार नहीं किया है क्योंकि पुलिस इस मामले की पहले सही जानकारी जुटाना चाहती है। वह अपनी जांच प्रक्रिया के दौरान आरोपों में घिरे अन्य परिवार के सदस्यों की संलिप्ता का पता लगाकर ही कोई पुख्ता कार्रवाई करने के मूड में है।

ससुर की शिकायत पर गिरफ्तार किया था दामाद

बता दें किमंगलवार को पुलिस थाना चम्बा के दायरे में आने वाले रजेरा की एक विवाहिता की गंभीर हालत में अस्पताल में मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर मृतक महिला के पिता ने बेटी की हत्या होने की आशंका जताते हुए दामाद पर मारपीट का आरोप लगाया था। इस पर पुलिस ने मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 498ए व 34 के तहत मामला दर्ज किया था और इस मामले में मृतक महिला शांति के पति विक्रम को गिरफ्तार कर लिया था। इसी के चलते बुधवार को पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पिता ने किया बेटी का अंतिम संस्कार

मृतक महिला शांति के शव को पोस्टमार्टम के बाद जब पुलिस ने उसके ससुराल वालों को सौंपना चाहा तो मृतक महिला के पिता व मामले के शिकायतकर्ता कर्म सिंह ने अपनी बेटी का शव उन्हें देने से मना करते हुए स्वयं अपनी बेटी का शव लिया। उन्होंने अपनी बेटी का अंतिम संस्कार भी अपने गांव लोहारका में किया।

Vijay