पति व सास ने हाथ-पैर बांध लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटी महिला (Video)

Tuesday, Jan 28, 2020 - 01:30 PM (IST)

मंडी(पुरुषोत्तम शर्मा): मंडी जिला के थलौट की एक विवाहिता के साथ उसके ससुराल वालों (पति और सास) द्वारा अमानवीय अत्याचार का मामला सामने आया है। आरोप हैं कि पीड़िता के मुंह में टेप लगाकर डंडे व रॉड से उसे पीटा गया जिससे उसका पूरा शरीर नीला पड़ गया है। विवाहिता किसी तरह जान बचाकर सोमवार देर शाम अपने मायके पहुंची तो बेटी की हालत देख मां से रहा न गया और उसने इस अन्याय के खिलाफ सोशल मीडिया को हथियार बना इसे वायरल कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर डाली। सरकार व प्रशासन को भी खरी-खोटी सुनाते हुए कह डाला कि कैसा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया है जब बेटियां हमारी सुरक्षित हैं ही नहीं। बहरहाल देर शाम पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। 

वायरल वीडियो में एक महिला कह रही है कि यह हमारी बेटी है जिसकी शादी चिरंजी लाल गांव भाऊगी डाकघर पनारसा तहसील औट जिला मंडी हिमाचल प्रदेश से 26 जनवरी, 2019 को हुई थी और तब से ही इसके ससुराल वाले इसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते हैं। 26 जनवरी, 2020 को इसकी पति व सास ने इसके हाथ-पैर बांधकर और मुंह पर टेप लगाकर पूरी रात लोहे की रॉड से बुरी तरह से पिटाई की और कहा कि तू हमें तलाक देने की पहल कर वर्ना तेरी ऐसी रोज पिटाई होगी। बताया जा रहा है यह बेटी विस क्षेत्र सराज के काऊ की रहने वाली है जिसके साथ एक साल से ऐसी प्रताडऩा हो रही है।

कोई नहीं बचेगा: एस.पी.
एस.पी. गुरदेव शर्मा ने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी। मामले में शिकायत मिल चुकी है और कोई दोषी इसमें नहीं बचेगा।  

सी.एम. ने दिए दोषियों को गिरफ्तार करने के आदेश
इधर, वायरल पोस्ट के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय भी हरकत में आया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तुरंत एस.पी. मंडी को आदेश जारी किए कि आज रात ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। इसकी पुष्टि स्वयं एस.पी. गुरदेव शर्मा ने की और कहा कि पुलिस गांव चली गई है। 

Author

rajesh kumar