यहां सड़क की खस्ता हालत से वाहन हो रहे हादसे का शिकार

Sunday, Oct 07, 2018 - 04:34 PM (IST)

ऊना : ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की हालत काफी बदतर हो चुकी है। हाल ही में हुई भारी बारिश की वजह से सड़कें और भी खस्ता हालत में पहुंच गई हैं। कई क्षेत्रों में तो बरसात के बाद सड़कें खड्डों का रूप धारण कर गई हैं, ऐसे में आवाजाही काफी प्रभावित हो रही है। औद्योगिक क्षेत्र बाथू-बाथड़ी के तहत गुरपलाह से बाथू तक सड़क पूरी तरह से खड्ड में तबदील हो चुकी है। यहां इंडस यूनिवर्सिटी भी है, ऐसे में हर रोज काफी संख्या में लोगों का आवागमन होता है।

खराब सड़क की वजह से न केवल छात्रों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है बल्कि इस क्षेत्र के लोग भी काफी परेशान हैं। यहां खराब सड़क की वजह से वाहन हादसे का शिकार हो रहे हैं। दोपहिया वाहन चालकों को तो बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने भी विभाग से शीघ्र सड़क निर्माण की मांग की है। सड़क के आसपास काफी गांव हैं। रोजाना आवाजाही के दौरान सड़क की खराब हालत बड़ी समस्या बन चुकी है। पिछले काफी समय से यह सड़क काफी खराब थी लेकिन बरसात के बाद तो इसकी स्थिति और भी खराब हो चुकी है।

1.87 करोड़ से होगा सड़क का सुधार
इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के ऊना स्थित एक्सियन बी.एस. देहल ने कहा कि गुरपलाह-बाथू सड़क की खराब हालत को शीघ्र ही ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए 1 करोड़ 87 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी और फूड पार्क तक पूरी सड़क का निर्माण फिर से किया जाएगा। इस संबंध में विभाग ने टैंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। बाथू-गुरपलाह सड़क के अतिरिक्त बाथू खड्ड पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की राशि से काजवे पुल का निर्माण किया जाएगा तो नंगल खुर्द-टाहलीवाल सड़क की स्थिति सुधारने के लिए 70 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। शीघ्र ही औद्योगिक क्षेत्र की तमाम सड़कें दुरुस्त की जाएंगी। सड़कों की मुरम्मत के लिए राशि विभाग के पास पहुंच चुकी है। 
 

kirti