हमीरपुर में तूफान ने मचाया कहर, दोपहर 3 बजे ही छाया रहा अंधेरा

Saturday, Jun 02, 2018 - 12:04 PM (IST)

हमीरपुर/नादौन : एक दम अंधेरा और तूफान फिर हुई वर्षा। बढ़ते तापमान से बेहाल जिला के लोगों के लिए यह वर्षा राहत के साथ-साथ आफत भी लाई। कई जगह वृक्ष घरों पर गिरे जिससे बिजली व यातायात सेवा भी बाधित हो गई। हमीरपुर शहर में दोपहर 3 बजे हालात रात जैसे हो गए। शहर में कुछ समय के लिए सब कुछ थम-सा गया। उधर, तूफान के चलते गरने का गलू में पृथी चंद पुत्र इंद्र चंद निवासी कशीरी की दुकान व रेहड़ी भी उड़ गई जिससे उसकी दुकान में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया तथा बारिश का पानी सड़क पर आ गया।

हमीरपुर मार्ग पर जगह-जगह वृक्ष गिरने से यातायात बाधित
वहीं नादौन में तूफान के चलते सड़कों के आसपास के पेड़ खतरनाक तरीके से झूलने लगे। गौना में पेड़ों की मोटी-मोटी शाखाएं जमीन पर गिरने लगीं।  बाजारों में दुकानों के आगे लगे तिरपाल उडऩे लगे तथा दुकानों के बाहर रखा सामान तेज हवा में उडऩे लगा। कुछ समय के लिए तूफान ने नादौन बाजार में अफरा-तफरी मचा दी। वहीं आंधी-तूफान में नादौन- हमीरपुर मार्ग पर जगह-जगह वृक्ष गिरने से यातायात बाधित हो गया। दर्जनों  बसें फंस गईं तथा बसों में बैठे यात्री भी बसों में ही फंसे रहे। कुछ समय के लिए तो मोबाइल नैटवर्क भी जाम हो गया। बिजली की तारों पर पेड़ों की शाखाएं गिरने से बिजली आपुर्ति बंद हो गई।

नखरेड मुन्सियां में भीनुक्सान
सुजानपुर ग्राम पंचायत टिब्बी के नखरेड मुन्सियां गांव की अमरोह देवी के रिहायशी मकान पर आंधी-तूफान व भारी वर्षा के दौरान सफेदे का पेड़ गिरने से लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। उन्होंने इसकी सूचना ग्राम पंचायत टिब्बी के वार्ड मैंबर को दी तथा उन्होंने मौके का मुआयना किया। जब सफेदे का पेड़  मकान पर गिरा तो उस समय परिवार का कोई भी सदस्य मकान के अंदर नहीं था। थोड़ी देर हुई इस जोरदार  बारिश के कारण  जड़ों  से कमजोर पेड़ गिरने के कारण अमरोह देवी का मकान जर्जर हो गया।

मकानों की छतें उड़ीं
उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत अग्घार के धनविन गांव में तूफान से  2 परिवारों के रिहायशी मकानों की छतें उड़ गईं। सुख राम पुत्र दुर्गु राम निवासी धनविन  ने बताया कि उसके 3 कमरों वाले दोमंजिला मकान की छत उड़कर घर के आंगन में जा गिरी। वहीं इसी गांव के सुरेंद्र कुमार पुत्र रूप लाल के भी दोमंजिला स्लेटनुमा मकान की छत को तूफान ने उड़ा डाला है। 
 

kirti