मांगें न मानीं तो होगा सांसदों के कार्यालयों के समक्ष आमरण अनशन

Thursday, Feb 14, 2019 - 10:40 AM (IST)

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ एवं सफाई कर्मचारी संघ ने संयुक्त रूप से प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश कुमार एवं सफाई कर्मचारी संघ की महामंत्री पवना देवी के नेतृत्व में बुधवार को ए.डी.एम. कांगड़ा मस्तराम भारद्वाज को मांग पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर फ रवरी के अंत तक उनकी मांगों को न माना गया तो पहली मार्च से सांसदों के कार्यालयों के समक्ष आमरण अनशन किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश कुमार व सफाई कर्मचारी संघ की महामंत्री पवना देवी सहित संजीव कुमार, विवेक, तरसेम व राजेश कुमार आदि ने बताया कि बैंक में पिछले 25 वर्षों से बतौर सफाई कर्मी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को बाहर निकाला जा रहा है और आऊटसोर्स पर प्रक्रिया कर्मियों को रखने के लिए शुरू कर दी है जिसका वह विरोध कर रहे हैं। 25 वर्षों से भी अधिक समय से काम कर रहे कर्मियों को अचानक बैंक से निकाल बाहर करना अन्यायपूर्ण है।

देश के अन्य राज्यों में स्थित ग्रामीण बैंकों के सफाई व अन्य दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को नियमित कर दिया गया है। पी.एन.बी. ने भी श्रम न्यायालय के निर्णयानुसार सफाई व अंशकालिक कर्मियों को नियमित किया है लेकिन हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की ओर से इस दिशा में कदम उठाने की बजाय सफ ाई कर्मियों को ही बाहर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जोकि सही नहीं है।
 

kirti