दशहरा उत्सव को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, विभिन्न राज्यों से पहुंच रहे सैंकड़ों व्यापारी

Thursday, Oct 03, 2019 - 12:58 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के लिए ढालपुर के ऐतिहासिक मैदान में विभिन्न मार्किट सजने लगी हैं और कुल्लू के प्रदर्शनी मैदान व मीना मार्किट, लोकल फूड मार्किट, तिब्बति रेडिमेट मार्किट  के व्यापारी अस्थाई दुकानें सजा रहे हैं। क्रिकेट मैदान में झूला व डोम, फूड मार्किट बर्तन मार्किट में व्यापारी अस्थाई दुकानें लगा रहे हैं।

दशहरा उत्सव में हर दिन सैंकड़ो व्यापारी कुल्लू पहुंच रहे हैं और कुल्लू जिला में दशहरा उत्सव में करोड़ो अरबों का व्यापार होता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले दुशहरा उत्सव में चायना, और तिब्बत से भी व्यापार के लिए व्यापारी पहुंचते थे और सामान बेचते थे। परन्तु धीरे धीरे चायना ,तिब्बत से आने बाले व्यापारियों का आना बंद हो गया। दशहरा उत्सव में देश के कोने-कोने से व्यापारी व्यापार के लिए पहुंचते है और दशहरा उत्सव में बड़े स्तर पर व्यापार होता है जिससे करोड़ों-अरबो रुपए के व्यापार के लिए व्यापारी खूब पैसा कमाते हैं।

उत्तर प्रदेश के व्यापारी बबलू ने बताया कि कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए यहां पर पहुंचे है और दशहरा उत्सव में अस्थाई मार्किट में रेडिमेड का व्यवसाय करते है। उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव में हजारों की संख्या में व्यापारी कुल्लू पहुंचते है और करोड़ों अरबों का कारोबार होता है और इस बार के दशहरा उत्सव में उम्मीद है कि अच्छा कारोबार होगा क्योंकि इस बार कुल्लू जिला में सेब व फलदार फसलें अच्छी हुई है जिससे किसानों बागवानों को व्यापार में फायदा हुआ है।

Edited By

Simpy Khanna