HRTC ड्राईवर्ज यूनियन ने क्षतिग्रस्त सडक़ों पर बसें न ले जोने का किया आग्रह

Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:38 AM (IST)

धर्मशाला (पूजा): प्रदेश भर में हो रही भारी बारिश के चलते हिमाचल पथ परिवहन निगम ड्राईवर्ज यूनियन ने निगम के चालक व परिचालकों को क्षतिग्रस्त सडक़ों पर बसें न ले जाने का आग्रह किया है। हालांकि प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण भू-स्खलन से कई सडक़ें क्षतिग्रस्त हुई हैं उन सडक़ों पर निगम के चालकों को गाडिय़ां बड़ी सावधानी व सूझ-बूझ से चलाने व कोई रिस्क न लेने को कहा गया है, ताकि जिससे प्रदेश की जनता को कोई हानि न हो और साथ ही आम जनता से क्षतिग्रस्त सडक़ों पर बसें ले जाने के लिए बाध्य न करने का आहवान किया है।

यूनियन का कहना है कि क्षतिग्रस्त सडक़ों पर बसें ले जाने पर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यूनियन का कहना है कि प्रदेश में हो रही बारिश से सडक़ों की हालत खस्ता बनी हुई है। सोमवार को धर्मशाला में हिमाचल पथ परिवहन निगम के ड्राइवर्स यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष मान ङ्क्षसह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह आहवान किया गया। बैठक में चालकों को संबोधित करते हुए उन्होंने चालकों से कहा कि जहां सड़क की स्थिति उन्हें अच्छी न लगे गाड़ी न लेकर जाएं।  उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि परिवहन निगम का चालक बहुत सूझ-बूझ वाला है, वह ऐसी विकट परिस्थितियों में भी प्रदेश की जनता के आवगमन को आसान बना रहा है। साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता से भी अपील की है कि प्रदेश में निगम के चालकों को क्षतिग्रस्त सडक़ों पर बस चलाने के लिए बाध्य न करें, जिसके कारण जान-माल की हानि से बचा जा सके।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर व प्रदेश प्रेस सचिव जगर नाथ ठाकुर, मुख्य सलाहकार राजेंद्र ठाकुर, वरिष्ठ उपप्रधान मिलाप चंद व बिलासपुर क्षेत्र के प्रधान सुखदेव ङ्क्षसह उपस्थित रहे व धर्मशाला इकाई की ड्राइवर यूनियन की त्रैवार्षिक चुनावों की कार्यकारिणी का भी गठन किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से चालक स्वर्ण ङ्क्षसह अध्यक्ष, सुरेश कुमार उपाध्यक्ष, प्रधान देस राज, वरिष्ठ उपप्रधान कुलदीप ङ्क्षसह, उपप्रधान दिलीप कुमार, सुदर्शन कुमार, हरविंद्र जसवाल, वीर साहब, महासचिव अरूण कुमार, सह सचिव सुनीश कुमार शर्मा,मुख्यसलाहकार मदन मोहन, संगठन मंत्री अशोक कुमार, सह संगठन मंत्री नवीन कुमार, कोषाध्यक्ष हरि स्वरूप, सह कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, प्रेस सचिव स्वरूप चंद, सह प्रेस सचिव सुरजीत ङ्क्षसह, लेखाकार कर्म चंद व विनोद कुमार को प्रवक्का चुना गया।

kirti