विधानसभा परिसर तक पहुंचने के लिए नहीं चलना पड़ेगा पैदल, शीतकालीन सत्र में HRTC चलाएगा शटल बसें

Saturday, Dec 07, 2019 - 01:21 PM (IST)

धर्मशाला (निप्पी) : विधानसभा भवन तपोवन में नौ दिसंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा परिसर जाने वाले लोगों को जोरावर स्टेडियम से पैदल नहीं चलना पड़ेगा। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से अपनी दिक्कतें लेकर आने वाले लोगों को विधानसभा परिसर तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम जोरावर स्टेडियम से तपोवन विधानसभा परिसर तक शटल बस चलाएगा। इसके अलावा इस बार धर्मशाला डिपो शटल बस के साथ-साथ इलेक्ट्रानिक वैन को चलाएगा, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 

जानकारी के अनुसार तपोवन में होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों के वाहनों को जोरावर स्टेडियम में ही रोक दिया जाता है, जोकि तपोवन विधानसभा परिसर से करीब डेढ़ किलोमीटर से अधिक दूर है। ऐसे में जोरावर स्टेडियम से विधानसभा परिसर तक का सफर दिक्कतें लेकर आए लोगों को पैदल तय न करना पड़े, इसके लिए परिवहन निगम जोरावर स्टेडियम से शलट बस सेवा शुरू करेगा। 

वर्ष 2018 में हुए शीत सत्र के दौरान भी हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला डिपो ने जोरावर स्टेडियम से तपोवन विधानसभा परिसर के लिए शटल बस सेवा शुरू की थी, जिसका लोगों ने खासा फायदा उठाया था। वहीं इस बार भी लोगों की सुविधा को देखते हुए एचआरटीसी ने शटल बस चलाने का फैसला लिया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मशाला डिपो पंकज चड्ढा ने बताया कि 9 से 14 दिसंबर तक होने वाली शीत सत्र के दौरान धर्मशाला डिपो जोरावर स्टेडियम से विधानसभा परिसर तक विशेष बस सेवा चलाएगा। इसके अलावा इस बार एक इलेक्ट्रिकल वैन को भी इस रूट पर चलाया जाएगा, ताकि लोगों को अधिक लंबा इंतजार न करना पड़े। इस बस में कितना किराया लोगों से वसूल किया जाएगा, इस पर जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna