HRTC के पूर्व वाइस चेयरमैन केवल सिंह पठानिया पर सवाल दर सवाल

Friday, Sep 07, 2018 - 09:51 AM (IST)

शिमला: एच.आर.टी.सी. के पूर्व में वाइस चेयरमैन रहे केवल सिंह पठानिया के कार्यालय और आवास के लिए खरीदे गए सामान को लेकर फिर नया मोड़ आया है। यह सामान निगम के पूर्व एम.डी. अशोक तिवारी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। निगम प्रबंधन ने इस संबंध में एम.डी. के पूर्व निजी सचिव को इस सामान को वापस देने के लिए नोटिस दिया था। इस नोटिस में 29 आइटम गिनाई गई थीं जोकि रिकार्ड में शामिल थीं और जिसे निजी सचिव को देने को कहा गया था। इस संबंध में निगम प्रबंधन ने निजी सचिव के सभी वित्तीय लाभ भी रोक दिए थे। 

इन सभी आइटम में से पिछले सप्ताह निगम प्रबंधन को 9 आइटम लौटा दी गई थीं लेकिन 20 आइटम लंबित बताई जा रही हैं। अब इस संबंध में पूर्व एम.डी. अशोक तिवारी ने निगम प्रबंधन को अवगत करवाया है कि वर्ष, 2015 से उनके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे डबल बैड एवं एक स्टडी टेबलअब खराब हैं और रिपेयर के काबिल नहीं हैं, ऐसे में उन्होंने निगम प्रबंधन को इसे रिकार्ड से राइटऑफ करने को कहा है और इसकी पेमैंट करने के लिए हामी भरी है। हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने मामले को उजागर करके सवाल उठाया है कि आखिर 2 वर्ष में करीब 45 हजार की कीमत के डबल बैड कैसे खराब हो सकते हैं। 

संघ के प्रदेशाध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया है कि पूर्व एम.डी. ने परिवहन निगम के परिचालकों के पास केवल 40 और 50 रुपए पकड़े जाने पर एफ.आई.आर. दर्ज करने के निर्देश दिए थे लेकिन लाखों रुपए के सामान को अब खराब होने का दावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम में एक-एक रुपया निगम कर्मचारियों की गाढ़ी कमाई का हिस्सा है और ऐसे में निगम से गायब हुआ पूरा सामान वापस लिया जाना चाहिए।

मामले पर दर्ज हो एफ.आई.आर.
हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने इस मामले को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया है। संघ ने मांग की है कि इस मामले पर एफ.आई.आर. दर्ज कर पूरा सामान वापस लिया जाए और सरकारी सामान को निजी आवास में ले जाने पर कार्रवाई की जाए ताकि अन्य जगहों पर दोबारा से कोई भी अधिकारी अपनी पहुंच का गलत इस्तेमाल न कर सके। उन्होंने परिवहन मंत्री सहित मुख्यमंत्री को मामले पर कार्रवाई करने की मांग उठाई है। 
 

Ekta