HRTC ने घोषित किया TMPA लिखित परीक्षा का परिणाम, जानिए कितने हुए पास

Thursday, Sep 28, 2017 - 08:05 PM (IST)

शिमला: एच.आर.टी.सी. में परिवहन बहुउद्देश्यीय सहायकों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। निगम प्रबंधन ने यह परीक्षा परिणाम निगम की वैबसाइट में अपलोड कर दिया है। प्रदेश भर से 27,798 उम्मीदवारों ने टी.एम.पी.ए. के 1300 पदों के लिए लिखित परीक्षा में भाग लिया था। इन उम्मीदवारों में से 3816 उम्मीदवारों ने टी.एम.पी.ए. की लिखित परीक्षा पास की है। यह परीक्षा 17 सितम्बर को ली गई थी। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। यह साक्षात्कार शिमला के तारादेवी में 9 अक्तूबर से 3 नवम्बर तक मूल्यांकन के आधार पर आयोजित किए जाएंगे।

रोजाना 100 से 150 उम्मीदवारों का होगा साक्षात्कार 
एच.आर.टी.सी. रोजाना 100 से 150 उम्मीदवारों के साक्षात्कार लेगी। उम्मीदवारों को एच.आर.टी.सी. की वैबसाइट से इंटरव्यू कॉल लैटर डाऊनलोड करने होंगे। निगम प्रबंधन ने इन पदों को ली जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर में कुल 84 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे। गड़बड़ी की आशंका को रोकने के लिए यह परीक्षा कैमरे की निगरानी में ली गई थी। टी.एम.पी.ए. की नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे जिसमें एच.आर.टी.सी. को करीब 35 हजार के करीब आवेदन प्राप्त हुए थे।

15 नंबर के लिए दस्तावेजों का होगा मूल्यांकन
लिखित परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को मूल्याकंन के आधार पर 15 नंबर मिलेंगे। इसमें न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पर 2.5 अंक, पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों को 1 अंक, भूमिहीन परिवारों के बच्चों को 1 नंबर, बेरोजगारी प्रमाण पत्र के आधार पर 1 नंबर, 40 प्रतिशत विकलांग उम्मीदवारों को 1 नंबर, एन.एस.एस., एन.सी.सी. व राष्ट्रीय खेल में भाग ले चुके उम्मीदवारों को 1 नंबर, बी.पी.एल. परिवारों से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को 2 नंबर, विधवा और एकल नारी को 1 नंबर, सिंगल गर्ल चाइल्ड को 1 नम्बर, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 6 महीने की ट्रेनिंग करने वालों को 1 नंबर व सरकारी क्षेत्र में 5 साल तक अनुभव रखने वालों को 2.5 नंबर मिलेंगे। यह जानकारी एच.आर.टी.सी. के कार्यकारी निदेशक विवेक चंदेल ने दी।