HRTC कंडक्टर ने पेश की मिसाल, मॉडल-सिंगर बनकर चमकाया प्रदेश का नाम (Watch Pics)

Saturday, Jul 27, 2019 - 01:56 PM (IST)

ऊना(अमित): हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी के ऊना डिपो में तैनात कंडक्टर ऋषि शर्मा(26) ने अपने सपनों को पूरा करने की दिशा में पहला कदम बढ़ा दिया है। बता दें कि उसे बचपन से ही मॉडलिंग और गायकी का शौंक था। जिसके चलते उसने एक पंजाबी गाने से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। जिसका पहला गीत टिकटां इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी धूम मचा रहा है। जिसे एक सप्ताह में यू ट्यूब पर करीब तीन लाख लोग देख चुके है।

वह अपने इस गाने के बाद तीन और गानों पर काम कर रहा है। वह कांगड़ा के छोटे से गांव सेदू थुरल का रहने वाला है। जिसके पिता बीएसएफ में कार्यरत है और माता ग्रहणी है जबकि दो छोटी बहनें भी है। ऋषि के माता-पिता उसे मकैनिकल इंजीनियरिंग बनाना चाहते थे। जिसके चलते उसने मकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। लेकिन इंजीनियरिंग के बाद भी नौकरी ना मिलने पर उसने एचआरटीसी में कंडक्टर की पोस्ट के लिए टेस्ट दिया और पास होकर एचआरटीसी में बतौर कंडक्टर तैनात हो गया। एचआरटीसी में तैनाती के बाद भी उसने अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की।

बताया जा रहा है कि दो साल पहले उसने एचआरटीसी में कंडक्टरी के साथ-साथ पंजाबी मॉडलिंग में भी हाथ आजमाना शुरू कर दिया और छोटे-छोटे गानों में बतौर मॉडल काम भी किया। आखिर एक दिन उसने अपने एक दोस्त के लिखे गीत को सुना। जोकि बस कंडक्टरों पर लिखा गया था। यह गाना उसके दिल को छू गया। क्योंकि इस गाने में उसे अपना जीवन दिख रहा था। बस फिर क्या था अपने दोस्त से बात कर उसने उस गीत को लिया और स्टूडियो में पहुंच गया।

फिर अपने गाने का वीडियो भी शूट किया और आखिर 21 जून को उसका गीत टिकटां लांच हो गया। ऋषि रोजाना सुबह अढ़ाई बजे उठकर तैयार होने के बाद साढ़े तीन बजे ऊना बस स्टैंड पर पहुंच जाते है और फिर शुरू होता है ऋषि के बस में टिकट काटने का सफर। दोपहर तीन बजे तक ड्यूटी देने के बाद वह सीधा जिम जाकर अपनी फिटनेस पर ध्यान देतें है। जोकि आज की युवा पीढ़ी के लिए भी एक मिसाल है।

kirti