शाम 6 बजे के बाद कुल्लू से आगे नहीं जाएंगी HRTC की बसें, पढ़ें पूरा मामला

Monday, Mar 04, 2019 - 11:55 AM (IST)

मनाली (ब्यूरो): खराब मौसम को ध्यान में रख मनाली-दिल्ली नैशनल हाईवे-21 पर कुल्लू से मनाली तक के रास्ते में जगह-जगह हो रहे भूस्खलन को देखते हुए अब एच.आर.टी.सी. प्रबंधन ने शाम 6 बजे के बाद कुल्लू से मनाली की तरफ जाने वाली सभी एच.आर.टी.सी. की बसों को कुल्लू में ही रोकने का फैसला किया है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि घाटी में मौसम के मिजाज को ध्यान में रख यह फैसला लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे-21 में जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है, ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रख यह निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि मौसम के साफ होने के बाद ही मनाली के लिए आगामी समय में शाम 6 बजे के बाद बस सेवा बहाल की जाएगी। 

इस संबंध में डी.सी. कुल्लू यूनुस ने बताया कि मनाली नैशनल हाईवे-21 पर भू-स्खलन होने से हाल ही में जहां सैलानियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, वहीं घाटी में एक बार फिर रविवार को बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि लिहाजा शाम के समय यहां पर निगम की बसों की आवाजाही पर कुछ दिनों के लिए रोक लगाई गई है। हालांकि निजी वाहन व निजी बसें यहां चल रही हैं। गौरतलब है कि कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे-21 पर जगह-जगह भूस्खलन का खतरा एक बार फिर खराब मौसम के कारण बन गया है, ऐसे में उक्त एन.एच. पर सफर कर रहे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके लिए अब एच.आर.टी.सी. ने भी कमर कस ली है। निगम मनाली से देर शाम चलने वाली बसों को अब कुछ दिनों के लिए कुल्लू से चलाएगा।

बारिश व बर्फबारी के बीच उक्त सड़क पर सफर करने से बचें

डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि कुल्लू-मनाली एन.एच.-21 का जहां निर्माण कार्य अंतिम चरण पर चल रहा है, वहीं इस हाईवे पर पिछले कुछ समय से भू-स्खलन भी काफी हो रहा है, जिस कारण मनाली से आने वाले सैलानियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन ने खराब मौसम को ध्यान में रख जहां लोगों से अपील की है कि बारिश व बर्फबारी के बीच उक्त सड़क पर सफर करने से बचें।

Ekta