लेह-दिल्ली रूट पर दौड़ेगी HRTC बस, 36 घंटों में तय होगी 1072 किलोमीटर की दूरी

Wednesday, Jun 19, 2019 - 10:55 PM (IST)

बारालाचा: दिल्ली-केलांग-लेह रूट पर गुरुवार को एच.आर.टी.सी. की बस सेवा शुरू हो जाएगी। एस.डी.एम. केलांग अमर नेगी केलांग से बस को हरी झंडी दिखाकर लेह के लिए रवाना करेंगे, ऐसे में करीब 8 माह बाद जहां दिल्ली-लेह रूट पर एच.आर.टी.सी. की बसें दौंड़ेंगी, वहीं सैलानियों को भी इस बस सेवा का काफी फायदा मिलेगा। महज 1500 रुपए में सैलानी दिल्ली से लेह पहुंच सकेंगे, जबकि टैक्सियों का किराया कई गुणा ज्यादा है, ऐसे में गुरुवार से शुरू हो रही एच.आर.टी.सी. के दिल्ली-लेह रूट बस सेवा के लिए सैलानी भी खासे उत्साहित हैं।

बस को लेह पहुंचाएंगे 3 ड्राइवर

उक्त बस दिल्ली से लेह का सफर करीब 36 घंटों में तय करेगी। इस दौरान जहां 3 ड्राइवर इस बस को लेह पहुंचाएंगे, वहीं यात्रियों का रात्रि ठहराव केलांग में होगा। एच.आर.टी.सी. के केलांग डिपो के आर.एम. मंगल चंद मनेपा का कहना है कि गुरुवार को दिल्ली-केलांग-लेह रूट पर निगम अपनी बस सेवा शुरू करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार मनाली-लेह मार्ग जहां देरी से बहाल हुआ है, वहीं बस सेवा भी गत वर्ष की तुलना में देरी से शुरू हो पाई है।

पुलिस टै्रफिक सुचारू रखने को कर रही हरसंभव प्रयास

एस.पी. लाहौल-स्पीति राजेश धर्माणी ने बताया कि ट्रैफिक को सुचारू रखने व बारालाचा दर्रे सहित सरचू में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए सरचू में पुलिस पोस्ट तैनात कर दी हैं। उन्होंने कहा कि बारालाचा दर्रे में तंग स्नो गैलरी ट्रैफिक जाम का कारण बनी हुई है। पुलिस टै्रफिक सुचारू रखने को हरसंभव प्रयास कर रही है। बी.आर.ओ. कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि लेह मार्ग बहाली के बाद सड़क की मुरम्मत का कार्य प्राथमिकता में किया जा रहा है।

Vijay