नगरोटा सूरियां आने वाली 3 बसें बंद होने से यात्री तंग

Thursday, Jul 18, 2019 - 02:03 PM (IST)

नगरोटा सूरियां : एच.आर.टी.सी. देहरा व नगरोटा बगवां डिपो की नगरोटा सूरियां आने वाली 3 बसें बंद होने से यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। लोगों का कहना है कि नगरोटा बगवां की बस सुबह 6 बजे नंदपुर भटोली से चलकर नगरोटा सूरियां-लंज-टांडा होकर नगरोटा बगवां पहुंचती थी और शाम 4 बजे नगरोटा बगवां से रवाना होकर रात को नंदपुर भटोली पहुंचती थी लेकिन अब इस बस के रूट को नंदपुर भटोली की बजाय लंज तक कर दिया है।

इसी तरह देहरा डिपो की एक बस रोजाना सुबह से शाम तक 3 बार देहरा से नगरोटा सूरियां होती हुई ज्वाली तक चलती थी, जो शाम 5 बजे के बाद ज्वाली से देहरा के लिए सीधी बस थी लेकिन इस बस रूट को भी बंद कर दिया गया है। साथ ही सुबह 6 बजे नगरोटा सूरियां से चंडीगढ़ जाने वाली बस का रूट भी देहरा तक कर दिया है। अधिवक्ता रशपाल मेहरा, अरुण रंधावा व मंजीत आदि ने बताया कि गुगलड़ा-चंडीगढ़ बस ज्वाली से ही पूरी तरह भर कर आती है। यदि नगरोटा सूरियां से सुबह 6 बजे चलने वाली बस का रूट बहाल कर चंडीगढ़ तक कर दिया जाए तो बस में ओवरलोडिंग की समस्या भी हल हो जाएगी।

हिमाचल पथ परिवहन निगम नगरोटा बगवां के क्षेत्रीय प्रबंधक राज कुमार पाठक का कहना है कि लोगों की समस्या को देखते हुए नगरोटा बगवां से नंदपुर भटोली जाने वाली बस को शीघ्र ही बहाल कर दिया जाएगा। हिमाचल पथ परिवहन निगम देहरा के क्षेत्रीय प्रबंधक राजन जम्वाल ने कहा कि डिपो में बसों व स्टाफ की कमी के कारण समस्या आ रही है। सरकार अगर बसें व स्टाफ उपलब्ध करवा देती है तो बंद पड़े रूट बहाल कर दिए जाएंगे।
 

kirti