अब नहीं आएगी कोई बाधा, HRTC की ‘यह’ कमी हुई पूरी

Tuesday, Nov 29, 2016 - 10:45 PM (IST)

शिमला: हिमाचल पथ परिवहन निगम में जुलाई माह से चल रही चालकों की भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है। परिवहन निगम को अब 226 नए चालक मिल चुके हैं। इन चालकों को प्रदेशभर के डिपुओं में तैनात किया गया है और निगम प्रबंधन ने सभी चालकों की नियुक्ति संबंधी जानकारी निगम की वैबसाइट पर अपलोड कर दी है। परिवहन निगम को नए चालक मिलने से जहां चालकों की खल रही कमी पूरी होगी, वहीं प्रदेशभर के डिपुओं में धूल फांक रही परिवहन निगम की बसों को भी चालक उपलब्ध होंगे। इन चालकों की भर्ती से नए रूटों पर निगम की बसों को चलाने में आसानी होगी। 

परिवहन निगम में 300 चालकों के पदों की भर्ती के लिए पिछले 5 माह से भर्ती प्रक्रिया चल रही थी लेकिन इन पदों में से 229 चालक ही निगम की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे। इनमें से विभिन्न कैटागरी के 71 चालकों के पद कोई उम्मीदवार न मिलने के कारण खाली रह गए थे। इसके बाद 229 चालकों को एक माह की ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था लेकिन इस दौरान 3 चालकों के अनुपस्थित रहने के कारण अब 226 चालकों को ही नियुक्ति प्रदान की गई है। 

अनुबंध आधार पर हुई चालकों की नियुक्ति
परिवहन निगम के चालकों के 300 पद अनुबंध आधार पर भरे गए हैं। निगम की इस भर्ती प्रक्रि या में उत्तीर्ण होने वाले चालकों को 6000 रुपए और 1200 रुपए भत्ता प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही ओवरटाइम और नाइट ड्यूटी का भत्ता अलग से प्रदान किया जाएगा।