BSC नर्सिंग में प्रवेश के लिए HPU ने जारी की मैरिट सूची, इस दिन शुरू होगी काऊंसलिंग

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 04:59 PM (IST)

शिमला (अभिषेक) : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने बीएससी. नर्सिंग में प्रवेश के लिए मैरिट सूची जारी कर दी है। बीएससी. नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा के आधार पर बीते 4 सितम्बर को प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था और अब परिणाम के आधार पर मैरिट सूची जारी कर दी है। जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के तहत मीनाक्षी पहले स्थान पर रही है, जबकि अदिति शर्मा दूसरे, मुस्कान तीसरे, मनप्रीत कौर चौथे, आयुषी पांचवें, नम्रता छठे, अमिता ठाकुर सातवें, अदिति आठवें, नेहा 9वें और मनीषा वर्मा 10वें स्थान पर रही हैं। मैरिट सूची में 1540 उम्मीदवार शामिल हैं।

मैरिट सूची जारी करने के साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बीएससी. नर्सिंग में प्रवेश के लिए पहले राऊंड का काऊंसलिंग शैड्यूल भी जारी कर दिया है। काऊंसलिंग इंदिरा गांधी मैडीकल कालेज (आई.जी.एम.सी.) के सभागार में होगी। पहले राऊंड की काऊंसलिंग 24 सितंबर से शुरू होगी और 28 सितंबर तक चलेगी। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने काऊंसलिंग शैड्यूल व जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची वैबसाईट पर भी उपलब्ध करवा दी है।

बीएससी. नर्सिंग में प्रवेश को काऊंसलिंग शैड्यूल पर एक नजर

बी.एससी. नर्सिंग में प्रवेश के लिए जारी काऊंसलिंग शैड्यूल के तहत 24 सितम्बर को जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के आधार पर 1 से 250 रैंक वाले उम्मीदवार काऊंसलिंग में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 25 सितम्बर को जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के आधार पर 251 से 600 रैंक वाले उम्मीदवार, 26 सितम्बर को जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के आधार पर 601 से 900 रैंक वाले उम्मीदवार, 27 सितम्बर को जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के आधार पर 901 से 1200 रैंक वाले उम्मीदवार, 28 सितम्बर को जनरल कम्बाईंड मैरिट सूची के आधार पर 1201 से 1540 रैंक वाले उम्मीदवार काऊंसलिंग में भाग लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News