HPU मेट-2018 परीक्षा का परिणाम घोषित, कट ऑफ लिस्ट इस दिन होगी जारी

Sunday, Jun 10, 2018 - 10:04 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एम.बी.ए. में प्रवेश के लिए आयोजित एच.पी.यू. मैट-2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस प्रवेश परीक्षा का परिणाम हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बिजनैस स्कूल की वैबसाइट के अलावा विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल पर भी उपलब्ध करवा दिया है। एच.पी.यू. मैट -2018 में बैठने वाले सभी उम्मीदवार अपने स्कोर कार्ड उक्त वैबसाइट या पोर्टल से डाऊनलोड कर सकते हैं। बीते 26 मई को हुई एच.पी.यू. मैट -2018 की लिखित परीक्षा के आधार पर अब हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बिजनैस स्कूल कट ऑफ लिस्ट तैयार करने के बाद 15 जून को उक्त लिस्ट जारी की जाएगी।


इसके बाद प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवार अपने कॉल लैटर्स डाऊनलोड कर सकेंगे। इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया का द्वितीय चरण यानी ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। उत्तीर्ण उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू के शैड्यूल की जानकारी उन्हें एस.एम.एस. के जरिए प्रदान की जाएगी। शैड्यूल के तहत ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 9 से 12 जुलाई को होगा, जबकि नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू 16 से 21 जुलाई तक आयोजित होगा।


उल्लेखनीय है कि बीते 26 मई को आयोजित हुए एच.पी.यू. मैट -2018 में 2023 उम्मीदवार बैठे थे। यह प्रवेश परीक्षा 11 केंद्रों पर आयोजित हुई थी। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय बिजनैस स्कूल के निदेशक प्रो. श्याम लाल कौशल ने कहा कि एच.पी.यू. मैट-2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम वैबसाइट पर उपलब्ध है। 15 जून को कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।
 

Ekta