HPU प्रशासन के खिलाफ उतरी ABVP, Result को लेकर खड़े किए सवाल

Monday, May 06, 2019 - 02:11 PM (IST)

कांगड़ा (निप्पी): छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने तीन दिन पूर्व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। एबीवीपी के प्रांत मंत्री राहुल राणा ने धर्मशाला में मीडिया से मुखातिब होते हुए इसको लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश विश्वविद्यालय ने जो स्नातक के 5वें समेस्टर का रिजल्ट घोषित किया है।

उसमें विभिन्न विषयों में 90 प्रतिशत परीक्षार्थी फेल कर दिए हैं। जिससे छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ गया है। राहुल राणा ने विवि प्रशाशन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों की लापरवाही के कारण विवि का स्तर गिर रहा है। उन्होंने बताया कि विज्ञान संकाय के जियोलॉजी और केमिस्ट्री में पेपर 50 नंबर का हुआ था जबकि इंटरनेट पर 70 नंबर में से अंक दर्शाए गए है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की इन खामियों से बच्चों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

उन्होंने कहा कि परिषद विवि से मांग करती है कि इस मामले को गभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द खामियों को दूर किया जाए। साथ ही घोषित परीक्षा परिणामों की गड़बड़ी को ठीक करते हुए पेपरों का निशुल्क पुनर्मूल्यांकन करवाया जाए। उन्होंने कहा कि इसी मांग को लेकर प्रदेश की सभी इकाइयां बुधवार 8 मई को प्रदेश के सभी कॉलेजों में धरना प्रदर्शन करेगी,और विवि इकाई परीक्षा नियंत्रक का घेराव करेगी। प्रांत मंत्री ने कहा कि यदि विश्विद्यालय प्रशासन ने जल्द छात्र हित में परीक्षा परिणाम को ठीक नही किया तो एबीवीपी प्रदेशभर में उग्र आंदोलन करेगी।

kirti