जेईई मेन के आधार पर भरी जाएंगी बीटैक की 50 सीटें, काऊंसलिंग शैड्यूल जारी

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 06:12 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने जेईई मेन के आधार पर बीटैक डायरैक्ट एंट्री में प्रवेश प्रक्रिया के लिए काऊंसलिंग शैड्यूल जारी किया है। तकनीकी विश्वविद्यालय ने इसके ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पात्र अभ्यर्थी 19 से 28 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकता है। तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि जेईई मेन के आधार पर बीटैक डायरेक्ट एंट्री की 50 प्रतिशत सीटों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन के बाद खेल, बैकवर्ड एरिया और डिफैंस कोटे से दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र जांच की 30 अगस्त को होगी। इसके लिए उपरोक्त कोटे से दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को तकनीकी विवि परिसर दड़ूही में आना होगा। 

1 सितम्बर से होगी पहले चरण की काऊंसलिंग
जेईई मेन के आधार पर बीटैक में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों की पहले चरण की काऊंसलिंग 1 सितम्बर से होगी। 1 सितम्बर को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप-आरक्षित रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग, आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र सहित एससी, एसटी और ओबीसी मुख्य श्रेणी के अभ्यथियों को काऊंसलिंग होगी। 2 सितम्बर को सामान्य वर्ग की उप-आरक्षित श्रेणी वर्ग के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग होगी। 3 सितम्बर को सामान्य वर्ग मुख्य और अखिल भारतीय कोटे की सीटों के लिए काऊंसलिंग होगी। पहले चरण की काऊंसलिंग में आवंटित सीट के बाद अभ्यर्थियों को संबंधित शिक्षण संस्थान में 6 सितम्बर सायं 5 बजे तक रिपोर्ट करनी होगा। जो विद्यार्थी इन समय अवधि में आबंटित शिक्षण संस्थान में रिपोर्ट नहीं करेगा, उसकी सीट रद्द मानी जाएगी। पात्र अभ्यर्थी जेईई मेन के आधार पर दाखिला और काऊंसलिंग से संबंधित शैड्यूल तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

एचपीसीईटी के आधार पर दूसरे चरण की काऊंसलिंग 23 अगस्त से
हिमाचल प्रदेश सामान्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर बीटैक डायरेक्ट एंट्री की सीटों के लिए दूसरे चरण काऊंसलिंग प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू होगी। दूसरे चरण का काऊंसलिंग शैड्यूल भी तकनीकी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध है। पात्र अभ्यर्थियों को अपनी-अपनी श्रेणी के अनुसार काऊंसलिंग के लिए तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर दड़ूही में तय तिथि को सुबह 10 बजे पहुंचना होगा।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News