एच.पी.सी.ए. हिमाचल में बनाएगा 70 क्रिकेट स्टेडियम

Saturday, Feb 24, 2018 - 11:17 PM (IST)

ऊना: आजादी के 70 साल पूरे होने पर एच.पी.सी.ए. हिमाचल में 70 नए क्रिकेट स्टेडियम खोलने जा रहा है। यह बात हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में आयोजित इंडिया ट्रैवेल कांग्रेस में खेल और इवैंट्स पर आधारित पर्यटन पर बोलते हुए हिमाचल में अपने प्रयासों और क्रियान्वयन के अनुभव सांझा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि हिमाचल को देवभूमि के साथ-साथ खेल भूमि के नाम से भी पहचाना जाए। 

धर्मशाला स्टेडियम पूर विश्व में सबसे मनमोहक स्टेडियम 
उन्होंने कहा कि वह हिमाचल में खेल और पर्यटन को उभारने के लिए प्रयासरत हंै और इसके लिए वह हर स्तर पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई कहीं घूमने के लिए जाता है तो वहां के प्रसिद्ध खेल ग्राऊंड को भी देखने पहुंचता है। धर्मशाला में बनाए खूबसूरत स्टेडियम ने देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सबसे मनमोहक स्टेडियम के तौर पर पहचान हासिल की है। अब हिमाचल में 70 नए स्टेडियम बनने से खेल और पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। 

राज्य सरकार को भी मिलता है राजस्व
उन्होंने बताया कि कड़ी चुनौतियों के बावजूद धर्मशाला में दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम बनने से न सिर्फ राज्य के युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिला है बल्कि धर्मशाला आने वाला टूरिस्ट क्रिकेट स्टेडियम को देखने भी जाता है जिससे राज्य सरकार को राजस्व भी मिलता है।