एचपीसीए ने लगाया काउंटर, मिल रही महंगी टिकटें, सस्ती न मिलने के पीछे ये कारण...

Friday, Dec 01, 2017 - 01:10 PM (IST)

धर्मशाला : धर्मशाला में 10 दिसंबर को भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले एक दिवसीय मैच के लिए एच.पी.सी.ए. द्वारा टिकट काउंटर गेट नंबर 1 पर खोल दिया गया है। सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खेल प्रेमी टिकट खरीद सकते हैं। एच.पी.सी.ए. प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि टिकट खरीदने के लिए काउंटर की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने बताया कि टिकटों का मूल्य 1000 से 3000 रुपए तक निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही टिकटें ऑनलाइन पे.टी.एम. पर भी उपलब्ध है। दर्शकों को सस्ती टिकटें न मिलने के पीछे स्टैंडों का निर्माण हो जाना बताया जा रहा है।

मैच की तैयारियां जोरों पर
23 हजार दर्शकों की क्षमता वाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में एक दिवसीय मैच की तैयारियां जोरों पर हैं। भारत-श्रीलंका सीरीज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले पहले एक दिवसीय मैच देखने वालों के लिए सस्ती टिकटों की आस अब खत्म है। आज से ऑनलाइन सस्ती टिकटें इस बार नहीं मिल रही हैं। स्टूडेंट टिकटों का प्रावधान नहीं होने से उनकी आशाओं पर पानी फिर सकता है।

स्टेडियम के सभी स्टैंड में सीटें लगा दी गई
स्टेडियम में इससे पहले कई स्टैंड में सीटें नहीं लगी थीं। इसलिए उन स्टैंडों पर सस्ती टिकटें बेची जा रही थीं लेकिन इस बार स्टेडियम के सभी स्टैंड में सीटें लगा दी गई हैं। अब यह सीटें 1000 रुपए के न्यूनतम मूल्य पर बेची जाएंगी। इस बार छात्रों को ढाई सौ से तीन सौ रुपए में मिलने वाली टिकटें नहीं मिल रही हैं। इस मैच में मिलने वाली टिकटों का सबसे कम रेट एक हजार और सबसे ज्यादा तीन हजार रुपए तय किया है। धर्मशाला स्टेडियम में एचपीसीए ने पिछली बार स्टूडेंट को आई कार्ड दिखाने पर ढाई सौ से तीन सौ रुपए में टिकटें दी थीं। 

ऑनलाइन भी मिलना शुरू
दर्शकों को यह टिकटें पे टीएम के माध्यम से ऑनलाइन भी मिलना शुरू हो गई हैं। पे टीएम एप से भी इन्हें प्रचेज किया जा सकता है। मैच के लिए एक हजार से लेकर तीन हजार मूल्य वाली टिकटें ऑनलाइन बेची जा रही हैं। वहीं मैच से पहले टिकट काउंटर भी लगाए जाएंगे।