कोरोना से जंग : HPCA ने मदद को दिए 70 लाख, आइसोलेशन सैंटर के लिए 5 स्टेडियम देने का ऐलान

Friday, Apr 03, 2020 - 07:49 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने कोरोना से जारी जंग में अपनी भागीदारी निभाते हुए सीएम कोविड-19 सॉलिडेरिटी रिस्पॉन्स फंड में 20 लाख रुपए व पीएम केयर्स फंड में 50 लाख की राशि देने की घोषणा की है। एचपीसीए के सचिव सुमित शर्मा ने बताया कि एसोसिएशन ने क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला, अमतर (नादौन), लुहणू (बिलासपुर) व गुम्मा (शिमला) स्टेडियमों को आवश्यकता पडऩे पर आइसोलेशन सैंटर के रूप में हिमाचल सरकार को देने की घोषणा की है।

उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष व एचपीसीए के निदेशक अरुण धूमल ने सीएम जयराम ठाकुर से बातचीत कर इस आपदा से निपटने के लिए एचपीसीए की ओर से पूरे सहयोग की बात भी कही है। अरुण धूमल ने बताया कि कोरोना इस वक्त लाइलाज वैश्विक महामारी है, जिससे मुकाबले के लिए प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने और  देशवासियों की सुरक्षा के लिए अनुसंधान को प्रोत्साहित करने के लिए समाज के सभी सम्पन्न वर्गों को पीएम केयर्स फंड में सहयोग के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोगों को भी राज्य सरकार के राहत कोष में आर्थिक सहायता के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि एचपीसीए अपने जिला संघों के साथ प्रदेश व केंद्र सरकार के साथ मिलकर इस महामारी से निपटने के लिए हरसम्भव सहायता करेगी।

Vijay