HPBOSE ने निर्धारित की 8 विषयों की टैट परीक्षाओं की तिथियां, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 11:36 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): स्कूल शिक्षा बोर्ड ने वीरवार को 8 विषयों की टैट परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित की हैं। ये परीक्षाएं 12 दिसम्बर से शुरू होंगी। इससे पहले भी इन परीक्षाओं को लेकर तिथियां निर्धारित की थीं, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। अब दोबारा से प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं के संचालन के लिए तिथियां पुन: निर्धारित कर दी हैं। शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली टैट परीक्षाओं के लिए 44 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है।

प्रदेश भर में 12 दिसम्बर से संचालित होने वाली टैट परीक्षा के लिए अभ्यर्थी शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट से एडमिट कार्ड रोल नंबर डाऊनलोड कर सकते हैं। शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी तिथियों के तहत टीजीटी आर्ट्स की टैट परीक्षा 12 दिसम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े 12 तक तथा टीजीटी मेडिकल टैट 2 बजे से साढ़े 4 तक संचालित की जाएगी। पंजाबी टैट 13 दिसम्बर को सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 तक तथा उर्दू टैट परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक संचालित होगी।

जेबीटी टैट 14 दिसम्बर को सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक तथा शास्त्री टैट परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 तक संचालित होगी।  इसके अलावा टीजीटी नॉन मेडिकल 15 दिसम्बर को सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तक तथा एलटी टैट परीक्षा दोपहर 2 से साढ़े 4 बजे तक आयोजित होगी। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि प्रदेश भर के उम्मीदवारों के भविष्य को देखते हुए परीक्षाओं का शैड्यूल जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की सभी सावधानियों का पूरी तरह से पालन करने के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News