HPAS की प्रारंभिक परीक्षा में बैठेेंगे 37108 उम्मीदवार, जारी किया शैड्यूल

Thursday, Jun 22, 2017 - 11:01 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा-2016 में 37108 उम्मीदवार बैठेंगे। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पात्र उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही इस परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन करने वाले 4942 उम्मीदवारों के आवेदन रिजैक्ट हुए हैं। यह परीक्षा 25 जून को होगी। इस परीक्षा के लिए हिमाचल के विभिन्न स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


जारी किया शैड्यूल
यह परीक्षा 2 सत्रों में आयोजित की जाएगी। पहले सत्र की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरे सत्र में होने वाली परीक्षा दोपहर 2 से 4 बजे तक होगी। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव संजीव पठानिया ने कहा कि 25 जून को आयोजित होने वाली एच.पी.ए.एस. परीक्षा-2016 के लिए हिमाचल में विभिन्न स्थानों पर परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रोविजनली एडमिटड उम्मीदवारों की सूची नाम, रोल नंबर व आबंटित किए गए परीक्षा केंद्र वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं।  


इन वजहों से रिजैक्ट हुए आवेदन
फीस जमा न करने या देरी से फीस जमा करवाने की वजह से अधिकतर उम्मीदवारों के आवेदन रिजैक्ट हुए हैं। कुछ उम्मीदवारों ने आवेदन करने की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद फीस जमा करवाई है, जिस वजह से ये आवेदन रिजैक्ट हुए।