PM Modi की मंडी में युवा संकल्प रैली आज, बद्दी में नकली दवाइयां बनाने वाली कंपनी सीज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 12:17 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मंडी युवा संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। पुलिस विभाग में 320 अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले किए गए हैं। हमीरपुर जिले के बड़सर उपमंडल के बेहड़वीं क्षेत्र में एक दंपति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा सरकार पर रोजगार देने के झूठे वायदे का आरोप लगाते हुए प्रदेश के लाखों युवाओं से माफी मांगने की सलाह दी है। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के साथ लगती पंचायत में स्थित एक फूड प्रोडक्ट कंपनी की ओर से बिना लाइसैंस के फर्जी दवाइयां बनाने पर ड्रग विभाग ने सीज कर दिया है। ऊना जिले में हुए अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी ने ऊना, मोहाली व पंचकूला में दबिश दी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पीएम मोदी आज मंडी में युवाओं में जोश भरेंगे, पड्डल मैदान में 5वीं बार होगा संबोधन
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का चुनावी बिगुल शनिवार से बजेगा। मंडी के पड्डल मैदान में युवा विजय संकल्प रैली में युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा के चुनावी अभियान को गति देंगे। इस बार पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5वीं बार अपना संबोधन देंगे। इससे पहले नरेंद्र मोदी 4 बार पड्डल मैदान में विभिन्न कार्यक्रमों में जनता को संबोधित कर चुके हैं। 

युवा विजय संकल्प रैली के बाद प्रदेश में बिखरी कांग्रेस का हो जाएगा सफाया : सुरेश कश्यप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश के साथ विशेष लगाव है और हजारों करोड़ों के वित्तीय लाभ प्रदेश की जनता को दिए हैं। यह बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शुक्रवार को मंडी में कही। उन्होंने कहा कि मंडी के पड्डल मैदान में होने वाली युवा विजय संकल्प रैली के बाद प्रदेश में बिखरी कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल की हर जरूरत को समझा है और हिमाचल प्रदेश को हजारों करोड़ों रुपए की सौगातें समय-समय पर प्रदेश की उन्नति और विकास के लिए दी हैं। 

बद्दी में बिना लाइसैंस नकली दवाइयां बनाने वाली निजी कंपनी सीज
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के साथ लगती पंचायत में स्थित एक फूड प्रोडक्ट कंपनी की ओर से बिना लाइसैंस के फर्जी दवाइयां बनाने पर ड्रग विभाग ने सीज कर दिया है। कंपनी में मिली नकली दवाइयों को कब्जे में लिया है। ड्रग कंट्रोलर हिमाचल प्रदेश नवनीत मरवाहा ने बताया कि बद्दी के थाना गांव में स्थित एक कंपनी मैसर्स एक्लीम फॉर्म्युलेशन में नकली दवाएं भारी मात्रा पकड़ी गईं। इस कंपनी के पास खाद्य लाइसैंस था लेकिन यह अन्य नामी कंपनियों के नाम पर फर्जी दवाइयां बना रहा था। 

युवा संकल्प रैली में भाजपा को युवाओं से मांगनी चाहिए माफी : मुकेश अग्निहोत्री
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि युवा संकल्प रैली में भाजपा सरकार को प्रदेश के लाखों युवाओं से माफी मांगनी चाहिए कि उनके द्वारा किए गए रोजगार देने के वायदे झूठे साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार अपने कार्यकाल में युवाओं के लिए कोई भी कार्य नहीं कर पाई है। राज्य में युवाओं को नौकरी देने की बजाय प्रदेश में सरकार द्वारा नौकरियां बेची गईं और हिमाचल में ऐसा पहली मर्तबा हुआ जब नौकरियां सरेआम नीलाम हुई हैं। 

भारत जोड़ो यात्रा नहीं, भारत तोड़ो यात्रा निकाल रही कांग्रेस : तेजस्वी सूर्या
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी पर हमला बोले हुए कहा कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि भारत तोड़ो यात्रा निकाल रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने 50 वर्षों तक राज किया लेकिन युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया। केंद्र में नरेंद्र मोदी और हिमाचल में जयराम सरकार आने से युवाओं के लिए कई योजनाएं लागू की गईं। 

अवैध खनन मामले में ED की ऊना, मोहाली व पंचकूला में दबिश
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हुए अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में ईडी ने मैसर्ज लखविंद्र सिंह स्टोन क्रशर, नीरज प्रभाकर, मानव खन्ना, विशाल उर्फ विक्की के ऊना, मोहाली व पंचकूला के साथ ही अन्य ठिकानों पर दबिश दी है। तलाशी के दौरान 15.37 लाख की नकदी कब्जे में ली गई है। ईडी की अब तक की जांच से सामने आया है कि अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों द्वारा करीब 35 करोड़ का अवैध कारोबार किया गया है। 

दंपति ने उठाया ये खौफनाक कदम, एक साल पहले की थी लव मैरिज
एक साल पहले ही उन्होंने एक साथ जीने मरने की कसमें खाते हुए साथ फेरे लिए थे लेकिन एक साल बाद कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने इस दुनिया को छोड़ने का फैसला लिया और कोई जहरीला पदार्थ निगल कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। नवदंपति की इस प्रकार हुई मौत से बड़सर उपमंडल के बेहड़वीं क्षेत्र के लोग हैरान हैं। जानकारी के अनुसार बेहड़वीं इलाके में रहने वाले एक युवक ने पिछले साल ही इलाके की ही युवती के साथ प्रेम विवाह किया था। 

पुलिस विभाग में 320 अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादला आदेश जारी
भारत निर्वाचन आयोग के 1 अगस्त, 2022 के निर्देशों का पालन करते हुए राज्य पुलिस विभाग ने पिछले 3 वर्षों से एक स्थान पर बने हुए अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले करने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में विभाग ने 103 अधिकारियों व 217 कर्मचारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। अधिकारियों में 13 इंस्पैक्टर और 90 सब इंस्पैक्टर शामिल हैं जबकि कर्मचारियों में हैड कांस्टेबल, कांस्टेबल और एचएचसी शामिल हैं।

छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला शिक्षक निलंबित
आनी शिक्षा खंड में शिक्षक द्वारा मासूम छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने व हरकतें करने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कुल्लू सुरजीत राव ने आदेश जारी कर दिए हैं। उधर, पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। हालांकि शिक्षक ने अग्रिम जमानत ले ली है और वह 28 सितम्बर तक जमानत पर है। ऐसे में गिरफ्तार करने गई पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। 

घर से स्कूल गया था 11 साल का मासूम, पानी के टैंक में मिली लाश
कुल्लू जिले के तहत नैना सेरी में एक 11 वर्षीय बालक की पानी के टैंक में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार बालक अपने दादा के पास रहता था, वहीं उसके पिता पार्वती वैली के बराधा क्षेत्र में रहते हैं। बालक के दादा ने बताया कि बच्चा स्कूल गया था और आमतौर पर साढ़े 3 या 4 बजे घर पहुंचता था।

फोलगत बाजार में भीषण अग्निकांड, 5 दुकानें जलकर राख
चम्बा शहर के साथ लगती राजपुरा पंचायत के फोलगत बाजार में आग लगने से 5 दुकानें राख हो गईं। दुकानों में रखा सारा सामान भी राख के ढेर में तबदील हो गया। इस घटना में करीब 20 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। वहीं अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और साथ लगती दुकानों व घरों को बचा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News