सोनिया गांधी के समर्थन में शिमला में ED ऑफिस के बाहर गरजी कांग्रेस, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 07:01 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा सम्मन जारी करने पर प्रदेश कांग्रेस ने शिमला में ईडी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी से एक प्रिटिंग प्रैस के मालिक की गिरफ्तारी हुई है। कुल्लू जिले के मलाणा में एक नेपाली को 8 किलोग्राम चरस के साथ दबोचा गया है। 

पढ़े हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में यूपी से प्रिटिंग प्रैस का मालिक गिरफ्तार
पुलिस कांस्टेेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक केस में एसआईटी ने प्रिटिंग प्रैस के मालिक को गिरफ्तार किया है। शिमला सीआईडी थाने में दर्ज केस के तहत एसआईटी ने यह कार्रवाई अमल में लाई है। आरोपी शैलेंद्र विक्रम सिंह पुत्र प्रसिद्ध नारायण सिंह निवासी सैंकड सी-79/1, सैक्टर 2, वैशाली, गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है और प्रिटिंग प्रैस इमैंस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड 14/14 साइट 4, साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र गाजियाबाद (यूपी) का मालिक है। 

शिमला में ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा सम्मन जारी किए जाने पर शिमला में रैली निकालते हुए पार्टी ने वीरवार को ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन में प्रदेश भर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पर अपने संबोधन में कांग्रेेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि ईडी का नाम बदलकर इलैक्शन डिपार्टमैंट ऑफ भारतीय जनता पार्टी रख देना चाहिए। 

हिमाचल में कोरोना से 3 और लोगों की मौत
हिमाचल में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है। इनमें मंडी में 61 साल के व्यक्ति  तथा 46 साल की महिला व शिमला में 72 साल की महिला ने दम तोड़ दिया है। कोरोना के 597 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 38, चम्बा के 48, हमीरपुर के 45, कांगड़ा के 130, किन्नौर के 16, कुल्लू के 23, लाहौल-स्पीति के 11, मंडी के 107, शिमला के 95, सिरमौर के 25, सोलन के 29 व ऊना के 30 मरीज शामिल हैं। 

नेरवा में HT Line से करंट लगने पर आऊटसोर्स विद्युत कर्मी सहित 2 की मौत
तहसील नेरवा की मानु भाविया पंचायत के भूट कैंची और मानु गांव के मध्य मनोलटुवा गांव में बुधवार देर शाम पेश आए एक दर्दनाक हादसे में एक आऊटसोर्स विद्युत कर्मी सहित 2 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गयांह निवासी अमर सिंह विद्युत विभाग के एक आऊटसोर्स कर्मचारी तथा कुछ अन्य लोगों के साथ अपने घर के लिए बन रही सड़क के किनारे एक खम्भे को बदल रहे थे।

विधायक प्रकाश राणा व होशियार की सदस्यता रद्द करने को याचिका दायर
हिमाचल कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा में शामिल हुए विधायक प्रकाश राणा और होशियार सिंह की सदस्यता रद्द किए जाने की मांग उठाई है। इसी कड़ी में वीरवार को नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में विधानसभा सचिव के कार्यालय में याचिका दायर की गई। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि याचिका में दल-बदल कानून के तहत दोनों निर्दलीय विधायकों प्रकाश राणा और होशियार सिंह की सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है। 

मंडी के 149 युवक-युवतियां बने कांस्टेबल
मंडी जिला पुलिस ने वीरवार देर शाम पुलिस कांस्टेबल भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। पुरुष वर्ग में 108 और महिला वर्ग में 41 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। पुरुषों के सामान्य वर्ग में 41, स्वतंत्रता सेनानी में 1, ईडब्ल्यूएस में 14, एससी में 21, एससी बीपीएल में 4, एसटी में 4, एसटी बीपीएल में 2, ओबीसी में 17, ओबीसी बीपीएल के 4 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह दिल्ली में गिरफ्तार
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई के विरोध में दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस प्रतिभा सिंह के साथ ही अन्य कांग्रेसजनों को विरला मंदिर पुलिस थाने ले गई। पुलिस की इस कार्रवाई पर प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सकती है लेकिन उनके हौसले को तोड़ नहीं सकती है। 

अम्ब-हमीरपुर NH पर ट्रक से टकराई बाइक, एक की मौके पर मौत
अम्ब-हमीरपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पड़ते सिकरां दा परोह में हुई सड़क दुर्घटना में रोहड़ू (शिमला) के एक युवक की मौत हो गई जबकि एक जख्मी हुआ है। पुलिस के अनुसार वीरवार सुबह उक्त स्थल पर बाइक ट्रक के पिछले टायर से टकरा गई, जिससे बाइक सवार सड़क पर गिर गए। सड़क हादसे में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

मलाणा में 8 किलो 50 ग्राम चरस के साथ नेपाली गिरफ्तार
जिला कुल्लू में नशा तस्करों के खिलाफ कुल्लू पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में कुल्लू पुलिस की टीम ने 8 किलो 50 ग्राम चरस के साथ नेपाली मूल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चरस को अपने कब्जे में ले लिया है और अब आरोपी को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

लापता युवक का आधा शव बरामद, दूसरे हिस्से की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस थाना झंडूता के अंतर्गत आने वाले गांव समोह से एक युवक 14 जुलाई से लापता युवक का शव बरामद हुआ है। हालांकि शव का एक ही हिस्सा पुलिस को मिला है जबकि दूसरे हिस्से की तलाश की जा रही है। मृतक की पहचान अंकित (19) पुत्र रमेश कुमार निवासी समोह के रूप में हुई है। उक्त युवक कलोल पॉलीटैक्निकल काॅलेज में पड़ता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News