कैसे खड़ी करें दूसरी मंजिल की दीवारें, लैंटर के साथ झूल रहीं विद्युत तारें

Sunday, Dec 09, 2018 - 10:36 PM (IST)

कुल्लू: लोगों के लिए बिजली बोर्ड परेशानी का सबब बना हुआ है। बहुत से लोग शहर में दूसरी मंजिल बनाना चाहते हैं परंतु लैंटर के साथ लटकी बिजली की तारें इसकी इजाजत नहीं देतीं। बिजली बोर्ड की लापरवाही से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि बिजली बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को कई बार इस संदर्भ में शिकायत भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कुल्लू शहर के शीशामाटी, सरवरी, सुल्तानपुर और भुंतर शहर के सब्जी मंडी चौक सहित अन्य कई इलाकों में इस तरह की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है।

खाली जगह से गुजारी जाएं बिजली की तारें

लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी जमीन में एक मंजिला मकान बनाया हुआ है। मकान बनाए काफी वर्ष बीत चुके हैं। अब वे मकान की दूसरी मंजिल बनाना चाहते हैं, लेकिन ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों की वजह से दूसरी मंजिल की दीवारें खड़ी करना मुमकिन नहीं है। सुल्तानपुर में रविंद्र ठाकुर, गिरधारी लाल, भुंतर के राजन, जय कृष्ण व महेंद्र सिंह आदि ने कहा कि उन्हें मुश्किल झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बिजली बोर्ड से मांग की है कि उनके मकानों व दुकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन को किसी खाली जगह से गुजारा जाए ताकि वे दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य शुरू कर सकें।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी

बिजली बोर्ड कुल्लू के सहायक अभियंता विमन प्रकाश ने कहा कि यदि लोगों को इस प्रकार की समस्या आ रही है तो वे बिजली बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क करके समस्या का समाधान करवा सकते हैं। इस तरह की किसी भी शिकायत पर बिजली बोर्ड तुरंत कार्रवाई करता है। लोग यदि ऐसी समस्या ध्यान में लाते हैं तो तुरंत समस्या का समाधान करवाया जाएगा। इसके लिए संबंधित लोगों को कुछ राशि का भी भुगतान करना पड़ता है।

Vijay