पांवटा में गरीब परिवारों पर कुदरत की मार, कहीं ढहने की कगार पर तो कहीं गिरे आश्यिाने

Thursday, Aug 22, 2019 - 04:40 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब के गिरीपार क्षेत्र रोनहाट उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत जरवा में हुई भारी बारिश का कहर एक गरीब परिवार पर बरपा है। जानकारी के अनुसार भारी बारिश के चलते सानिया राम के घर के आगे से जमीन धंस गई, जिसके चलते घर के ढहने का खतरा बना हुआ है। उक्त परिवार को न तो सरकार की तरफ से और न ही पंचायत की तरफ कोई सहायता मिली है। अब हालात ये हो गए हैं कि उक्त परिवार का छोटा-सा आशियाना गिरने की कगार पर है।

बीपीएल में भी नहीं है परिवार

हैरानी की बात तो यह है कि उक्त परिवार अभी तक बीपीएल में भी नहीं है। उधर, पंचायत उपप्रधान जागर सिंह से बात की गई तो उन्होंने पंचायत स्तर पर जितनी सहायता हो सकेगी, करने की बात कही। अब ये गरीब परिवार प्रशासन से सहायता की गुहार लगा रहा है। यदि जल्द सुरक्षा दीवार नहीं लगाई गई तो किसी भी समय मकान ढह सकता है।

कफोटा में गिरा मकान, दूसरे घरों को भी खतरा

वहीं दूसरी ओर कफोटा नैशनल हाईवे-707 के साथ लगता एक मकान ध्वस्त हो गया है। मकान के गिरने से सड़क के साथ स्थित एक दुकान पूरी तरह से मलबे में दब चुकी है। यही नहीं, अब मकान के गिरने से दूसरे मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है। लोगों ने बीती रात भी अपने रिश्तेदारों के यहां पर गुजारी है।

Vijay