हमीरपुर की शीशे वाली गली में गिरा दोमंजिला मकान, दुकानदार ने जताई साजिश की आशंका (Video)

Thursday, Jul 29, 2021 - 06:14 PM (IST)

हमीरपुर (गौरी): हमीरपुर शहर की शीशे वाली गली में बुधवार देर रात एक स्लेटपोश दोमंजिला मकान ध्वस्त हो गया। इस घटना से मकानी की निचली मंजिल में चलने वाली दुकानों को भी खासा नुक्सान पहुंचा है। मकान की एक तरफ की दीवार गिर गई है जबकि दूसरी तरफ दीवार के गिरने का खतरा लगातार बना हुआ है। इससे हमीरपुर के मुख्य बाजार की सड़क पर मलबा आ गया, जिसे हटा दिया गया है, लेकिन यहां पर लोगों की आवाजाही के कारण दुर्घटना का अंदेशा लगातार बना हुआ है। वहीं इस मकान की निचले मंजिल पर दुकान चलाने वाले दुकानदार का दावा है कि यह मकान बारिश की वजह से नहीं बल्कि किसी ने साजिश के तहत रात को गिराया है।

दुकानदार देशराज का कहना है कि वर्ष 1992 से वह यहां पर दुकान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मकान गिरा नहीं है बल्कि इसको गिराया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक हमीरपुर तथा सदर थाना और नगर परिषद के साथ ही स्थानीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को भी इस विषय पर शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें सभी ने मौके का निरीक्षण करने का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि यह मकान काफी पुराना था, जिसकी दीवारें काफी जर्जर हो चुकी थीं। यह कयास लगाए जा रहे थे कि रात को बारिश के कारण यह गिरा है लेकिन दुकानदार ने इसके विपरीत दावा करते हुए इस भवन को गिराने के आरोप लगाए हैं। हालांकि उसने किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन इस संबंध में लिखित शिकायत पुलिस को जरूर सौंपी है।

Content Writer

Vijay