2 दिन पहले हुई बारिश से गिरा मकान, परिवार ने भाग कर बचाई जान

Saturday, Mar 28, 2020 - 11:07 PM (IST)

नादौन (ब्यूरो): गोईस पंचायत के मंरगुल गांव में एक रिहायशी कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया। 2 दिन पहले हुई बारिश की वजह से कच्चे मकान में दरारें आ गई थीं, जिस वक्त यह हादसा हुआ संजय कुमार पुत्र रोशन लाल, उनकी पत्नी व 2 बच्चे दूसरे कमरे में अंदर खाना खा रहे थे। वैसे भी आजकल लॉकडाऊन की वजह से घरों के अंदर ही रह रहे हैं। गनीमत रही कि परिवार ने जैसे ही मकान की दीवारों के गिरने की आवाज सुनी तो बाहर खुले में भाग आया, जिससे वह हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गया।

संजय कुमार गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहा है और दिहाड़ी-मजदूरी करके अपने बच्चों का गुजर-बसर कर रहा है। अचानक संकट की इस घड़ी में उसके मकान का गिर जाना इस परिवार के लिए एक और मुसीबत लेकर आया है। पहले ही संजय कुमार बिना दिहाड़ी मजदूरी के किसी न किसी तरह अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रहा था। अब आशियाने के उजड़ जाने परिवार गहरे सदमे में है।

वहीं तहसीलदार मीना ठाकुर ने बताया कि संबंधित पटवार घर के पटवारी को तुरंत घटनास्थल पर जाने के आदेश दिए हैं व नुक्सान का आकलन करने को कहा है और कल रिपोर्ट देने को कहा है। नियमानुसार परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

Vijay