भीषण अग्निकांड में दोमंजिला मकान राख, 18 लोग बाल-बाल बचे

Saturday, Dec 29, 2018 - 05:25 PM (IST)

भरमौर: भरमौर उपमंडल की ग्राम पंचायत दयोल में हुए एक भीषण अग्निकांड में दोमंजिला मकान राख हो गया, जिसमें रह रहे लगभग 18 लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। इनमें से एक किराएदार का पैर आग में झुलस गया। जानकारी के अनुसार आग शुक्रवार को रात लगभग 11 बजे लगी जब सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। गनीमत रही कि आग लगते ही एक किराएदार की नींद खुल गई अन्यथा घटना गंभीर हो सकती थी।

किराएदारों के लिए बनाया था मकान

दयोल पंचायत के निवासी मुरली राम पुत्र उदमी राम ने यह दोमंजिला मकान इसलिए बनाया था क्योंकि होली क्षेत्र में जल विद्युत कंपनी का कार्य चला होने के कारण हजारों की संख्या में किराएदार मौजूद हंै, इसलिए ही उसने यह घर सड़क के किनारे बनाया था, जिसमें कंपनी में कार्यरत 18 किराएदार मजदूर रह रहे थे, जिनका सारा सामान इस अग्निकांड में जलकर राख हो गया है। उन्होंने रात अपने अन्य मजदूर साथियों के क्वार्टरों में बिताई। हालांकि मुरली राम का पैतृक मकान दयोल गांव में है।

शॉर्ट सर्किट बताई जा रही आग लगने की वजह

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अग्निशमन केंद्र खड़ामुख में है जो यहां से लगभग 30 किलोमीटर दूर है। आग ने सब कुछ इतनी जल्द भस्म कर दिया कि अग्निशमन विभाग को बुलाने की बात भी लोगों के मन में नहीं आई। लोगों ने भी आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन देखते ही देखते सब कुछ स्वाह हो गया। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार होली पुरुषोत्तम ठाकुर ने मौके का दौरा कर प्रभावित परिवार को तुरंत राहत राशि के रूप में 5,000 रुपए प्रदान किए हैं।

Vijay