कुल्लू के रामनगर में अढ़ाई मंजिला मकान जला, 10 लाख का नुक्सान

Friday, Sep 18, 2020 - 07:06 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): जिला कुल्लू की गड़सा घाटी के रामनगर में आग के कारण अढ़ाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया। वहीं आग के कारण मकान मालिक हुकम चंद को 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और प्रभावित परिवार को राहत भी दी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार शियाह गांव के साथ लगते रामनगर में अचानक हुकुम चन्द के मकान में आग लग गई। आग लगता देख स्थानीय ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचित किया।

सूचना मिलते ही अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा लेकिन उससे पहले ही मकान जलकर राख हो गया था। वहीं ग्रामीणों के सहयोग से कुछ संपत्ति को जलने से बचा लिया गया लेकिन आग के कारण प्रभावित परिवार का घर में रखा सामान चपेट में आ गया। अग्निशमन अधिकारी दुर्गा सिंह का कहना है कि आग के कारण प्रभावित हुकम चंद को 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है जबकि एक लाख की संपत्ति को जलने से बचाया गया है।

राजस्व विभाग के अधिकारी भी नुक्सान का आकलन करने में जुटे हुए हैं। एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि प्रभावित परिवार को सरकार की ओर से हरसंभव सहायता दी जाएगी और नुकसान की रिपोर्ट प्रदेश सरकार को भेजी जा रही है ताकि सरकार की ओर से भी प्रभावित परिवार की मदद की जा सके।

Vijay