कालेज छात्रों की गुंडागर्दी, कोमा में पहुंचाया व्यापारी का बेटा

Thursday, Aug 31, 2017 - 11:27 PM (IST)

रोहड़ू: सीमा कालेज के पास कल देर सायं छात्रों की गुंडागर्दी का नजारा देखने को मिला। छात्रों की इस लड़ाई में कुछ गुंडा तत्व छात्रों ने एक व्यापारी के बेटे की डंडों से पिटाई कर डाली जिससे लड़का चिराग मुल्तानी आई.जी.एम.सी. शिमला में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपी छात्र फरार हैं जिन्हें पुलिस तलाश रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीमा कालेज गेट के पास छात्रों के 2 गुट आपस में लड़ रहे थे जिसमें लक्की ठाकुर निवासी लोअरकोटी व उसके 3 साथी छात्र बिजोरी निवासी अजय दिलवान के साथ झगड़ा कर रहे थे। तभी वहां से रोहड़ू के व्यापारी राजिंद्र कुमार मुल्तानी का बेटा चिराग मुल्तानी अपनी गाड़ी से गुजरा। उसने लड़ रहे छात्रों को छुड़ाने की कोशिश की तथा फिर वहां से निकल गया। 

आई.जी.एस.सी. में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा चिराग
राजिंद्र कुमार मुल्तानी के अनुसार देर सायं जब वह तथा उसका बेटा चिराग शक्ति नगर स्थित अपनी दुकान में थे तो तभी एक गाड़ी (एच.पी. 10ए-1208) में 4 लड़के आए जिसमें एक लक्की ठाकुर व 3 अन्य थे, उन्होंने मेरे बेटे चिराग पर डंडे से हमला किया। उसने बताया कि ये लोग गाड़ी में ही डंडे लेकर आए थे। मारपीट के बाद चारों मौके से भाग गए। इस मारपीट में चिराग के सिर व शरीर में गहरी चोटें आने से वह कोमा में चला गया है। परिजनों ने उसे रोहड़ू अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे शिमला रैफर किया गया। अब वह आई.जी.एम.सी. शिमला में जिंदगी व मौत की जंग लड़ रहा है। एक ओर बुद्धिजीवी वर्ग जहां इसे कालेज छात्रों में बढ़ती नशाखोरी मान रहा है, वहीं कालेज छात्रों की गुंडागर्दी पर लगाम कसने की जरूरत है। 

रोहड़ू व्यापार मंडल ने पुलिस से की यह मांग
दूसरी ओर रोहड़ू व्यापार मंडल ने कालेज छात्रों की इस गुंडागर्दी पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस से आरोपी छात्रों को शीघ्र पकड़कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। व्यापार मंडल ने चेताया है कि यदि 2 दिनों के भीतर आरोपी छात्रों को नहीं पकड़ा गया तो पुलिस के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। उधर, डी.एस.पी. रोहड़ू मदन कांत शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है तथा शीघ्र ही उन्हें पकड़ा जाएगा।