शराब के नशे में धुत्त मिला ऑनरेरी हैड कांस्टेबल, जानिए क्या मिली सजा

Tuesday, May 05, 2020 - 08:34 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): सिक्योरिटी ब्रांच में कार्यरत एक पुलिस कर्मी अपनी गाड़ी में नशे में धुत्त पाया गया। हालांकि वह ड्यूटी पर नहीं था लेकिन उसने इतनी अधिक शराब पी रखी थी कि वह सही ढंग से खड़े हो पाने या कार चलाने की हालत में नहीं था। किसी राहगीर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बिलासपुर अस्पताल में उसका मेडिकल करवाया गया, जिसमें शराब के सेवन की पुष्टि हुई है। उसके ब्लड व यूरिन सैंपल फॉरैंसिंक जांच के लिए मंडी भी भेजे गए हैं। फिलहाल कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया गया है, उसे अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए नोटिस देने की भी तैयारी है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह किसी ने सदर थाने में फोन करके सूचित किया कि बिलासपुर पशु चिकित्सालय के पास एक व्यक्ति शराब के नशे में बेसुध पड़ा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। शराब के नशे में धुत्त पाया गया व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि एचएचसी (ऑनरेरी हैड कांस्टेबल) रमेश कुमार था। पास ही उसकी गाड़ी भी खड़ी थी। उसकी हालत यह थी कि वह न तो सही ढंग से खड़े हो पाने की स्थिति में था और न ही गाड़ी चलाने लायक। इस पर पुलिस ने उसे मेडिकल जांच के लिए बिलासपुर अस्पताल पहुंचाया। प्रारंभिक रिपोर्ट में उक्त पुलिस कर्मी द्वारा शराब के नशे के सेवन की पुष्टि हुई।

एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया कि उक्त एचएचसी को लखनपुर पुलिस लाइन में भेजा गया है, वहां एल्को सैंसर से भी जांच की गई, जिसमें शराब की मात्रा 340.7 एमजी पाई गई है। उसके ब्लड व यूरिन सैंपल फॉरैंसिंक जांच के लिए मंडी भी भेजे गए हैं। उसके इस व्यवहार और पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए अनिवार्य सेवानिवृत्ति का नोटिस जारी किया जाएगा।

Vijay