श्रावण अष्टमी मेला में बेहतर सेवाएं देने वालीं समाजसेवी संस्थाएं को मिला सम्मान

Friday, Aug 17, 2018 - 04:20 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): विश्व बिख्यात शक्तिपीठ श्रीनयना देवी में पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली की लंगर कमेटियों के द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मेला अधिकारी विनय कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में विशेष रूप से पंजाब समाना के विधायक काका राजेंद्र सिंह मौजूद रहे जबकि ए.एस.पी. मेला पुलिस अधिकारी भागमल, सहायक मेला अधिकारी एवं एस.डी.एम. स्वारघाट अनिल चौहान भी मौजूद रहे। श्रावण अष्टमी मेला के दौरान बढिय़ा सेवा करने वाली समाजसेवी संस्थाओं को इस बार भी मेला अधिकारी विनय कुमार ने सम्मानित किया।

समाना धर्मशाला में आयोजित किया समारोह
सम्मान समारोह का आयोजन श्रीनयना देवी बस अड्डे के समीप समाना धर्मशाला में किया गया, जहां पर काफी संख्या में समाजसेवी संस्थाओं के सदस्यों ने भाग लिया। मेला अधिकारी ने समाजसेवी संस्थाओं को सम्मानित करने के अवसर पर कहा कि प्रशासन का हमेशा ही प्रयास रहा की लंगर कमेटी वालों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान की जाएं ताकि ये लोग इसी प्रकार यहां पर सेवा करते रहें और दूर-दूर से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था करते रहें। इस मौके पर इस मौके पर विभिन्न लंगर कमेटियों के प्रधानों में डा. सतपाल अग्रवाल, रक्षपाल, रमेश सिंगला, कृष्ण कुमार गर्ग, संदीप, मुरारी लाल, चमन लाल, कुकू पटियाला, जीवन गुप्ता, संजय बंसल, मदन लाल गोयल मौजूद रहे।

25 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश
सहायक मेला अधिकारी एवं एस.डी.एम. स्वारघाट अनिल चौहान ने बताया कि शुक्रवार को लगभग 25 हजार श्रद्धालुओं ने माता श्रीनयना देवी जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान 41 ग्राम 900 मिलीग्राम सोना, 4 किलो 900 ग्राम चांदी, 1 डॉलर आस्ट्रेलियन, 1 रिंगिट मलेशिया के अतिरिक्त 18 लाख 47 हजार 470 रुपए की नकद राशि श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में चढ़ाई गई।

Vijay