मेडिकल कॉलेज के तीन दर्जन स्टाफ को किया होम क्वारंटाइन, कोरोना पॉजिटिव महिला से जुड़ा है मामला

Saturday, Jun 06, 2020 - 03:55 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में उपचार के बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला की रिपोर्ट के बाद मेडिकल कॉलेज के 3 दर्जन से अधिक स्टाफ  को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। मेडिकल कॉलेज से अधिकतर लोगों को छुट्टी दी जा रही है ताकि संक्रमण फैलने का खतरा ना रहे। वहीं डॉक्टरों के होम क्वॉरेंटाइन में जाने के बाद कोई भी सिजेरियन मेडिकल कॉलेज में नहीं हो पाएगा, क्योंकि सिजेरियन करने वाले सभी डॉक्टर्स के पॉजिटिव पाई गई महिला के संपर्क में आने की आशंका है। गायनी वार्ड में सेवाएं दे रही सभी स्टाफ नर्सेज को भी होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। 

डीसी ने कहा कि पॉजिटिव पाई गई महिला के अलावा अन्य छह लोग जो पॉजीटिव पाए गए उनकी भी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है और कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री में आए सभी लोगों के कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगों के संपर्क में आए कई लोगों के कोरोना सैंपल ले लिए गए है, जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पॉजिटिव पाए गए सभी 7 लोगों को कोविड केयर सेंटर त्रिलोकपुर में भेज दिया गया है। 

इस पूरे मामले में महिला के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही भी भारी पड़ रही है। जिला प्रशासन बार-बार लोगों से यही अपील कर रहा है कि लोग अपनी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री न छुपाए। यदि घरों से बाहर निकलते है तो मास्क पहने साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। बता दे कि 29 जून को महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। 30 जून को कॉलेज में महिला का सिजेरियन किया गया। कॉलेज प्रशासन की लापरवाही यही हुई कि महिला का पहले टेस्ट नहीं किया गया। हालांकि बाद में 2 जून को महिला का कोरोना सैंपल लिया गया और उसे जांच के लिए भेजा गया। 4 जून को महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और शाम को आई रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।
 

Edited By

prashant sharma