होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत

Tuesday, Dec 08, 2020 - 06:26 PM (IST)

सिहुंता (सुभाष) :भटियात की समोट पंचायत के भटका गांव में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई है। इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। 49 वर्षीय व्यक्ति कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने होम आइसोलेशन में रहने की इच्छा जाहिर की थी और वह होम आइसोलेशन में था। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में था। स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में व्यक्ति की तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे समोट पीएचसी लाया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया।

प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त व्यक्ति पहले से स्वस्थ्य बताया जा रहा है। हाल ही में चंडीगढ़ से अपने भटका स्थित घर में एक शादी कार्यक्रम के भाग लेने के लिए पहुंचा था उक्त व्यक्ति सांस लेने की समस्या तथा खांसी थी। बताया जा रहा तथा तथा किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित नहीं था। उसके शव को पीएचसी समोट से सीधे शमशान घाट ले जाया गया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की निगरानी में पैतृक गांव के साथ लगते शमशान घाट में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शव के नजदीक रहे सभी लोग पीपीई किट पहने हुए रहे।

इस मौके पर एसडीएम भटियात बच्चन सिंह, तहसीलदार सिहुंता डॉ. मुकुल शर्मा, बीएमओ भटियात डॉ. सतीश फोतेदार व पुलिस बल भी उपस्थित रहा। उधर, बीएमओ भटियात डॉ. सतीश फोतेदार ने कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्ति का अंतिम संस्कार प्रशासन व विभाग की निगरानी में किया गया है तथा मृतक व्यक्ति के संपर्क में रहे अन्य लोगों के भी जल्द सैंपल लिए जाएंगे।

Kaku Chauhan