होली से एक दिन पहले गृहरक्षक जवान ने फंदा लगाकर दी जान, हार्ट अटैक से एक की मौत

Friday, Mar 22, 2019 - 04:12 PM (IST)

चम्बा: बीते 24 घंटों के दौरान जिला चम्बा में अलग-अलग जगहों पर २ व्यक्तियों की मौत होने का मामले दर्ज हुए हैं। एक मामला आत्महत्या तो दूसरा हार्ट अटैक से संबंधित है। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि बीते वीरवार को नगर के हरदासपुर मोहल्ला में किराये के मकान में रहने वाले गृहरक्षक जवान ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने जब मौके पर पहुंच कर पूछताछ की तो पता चला कि राज कुमार पुत्र धांटा राम निवासी गांव बाट जोकि हरदासपुर में किराये के कमरे में रहता था, किसी बीमारी को लेकर मानसिक रूप से परेशान था। होली से एक दिन पूर्व उसने अपने साथ रहने वाले अपने दोनों बेटों को घर भेज दिया और कहा कि वह सुबह घर आ जाएगा। जब वह अगली सुबह घर नहीं पहुंचा तो उसके परजिनों ने उसे फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

मकान मालिक की बेटी ने फंदे पर लटका पाया गृहरक्षक जवान

इसके चलते घरवालों ने मकान मालिक को फोन किया, जिसके चलते जब मकान मालिक की बेटी ने राज कुमार के कमरे का रुख किया तो उसने कमरे का दरवाजा खुला हुआ पाया। जब वह भीतर गई तो उसने राज कुमार को बैंटिलेटर की ग्रिल के साथ बेलट के माध्यम से लटका हुआ पाया। इस पर उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने घरवालों, राज कुमार के परिवार व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति का जायजा लिया और शव को कब्जे में लिया। परिजनों के अनुसार वह कुछ समय से बीमार चल रहा था, जिस वजह से वह काफी परेशान था। पुलिस ने शव को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

हार्टअटैक से व्यक्ति की मौत

दूसरे मामले में पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। पुलिस सूचना मिलने पर जुम्हार पहुंची  तो अशोक कुमार पुत्र व्यास देव निवासी गांव जुम्हार जोकि मैकेनिक का काम करता है, को मृत अवस्था में पाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण हार्टअटैक बताया गया है। पुलिस ने इस मामले पर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम देकर शव मृतक के परिजनों को सौंपा दिया।

Vijay