पवित्र कुरान से बेअदबी मामला: वारदातों को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, हो सकते हैं और खुलासे

Tuesday, Dec 12, 2017 - 10:39 AM (IST)

पांवटा साहिब: माजरा क्षेत्र के गांव मेलियो में एक धार्मिक स्थल में आगजनी व पवित्र कुरान की 40 प्रतियां जलाने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपी से पीपलीवाला में एक अन्य धार्मिक स्थल से चोरी किए गए सी.सी.टी.वी. कैमरों व अन्य सामान के अलावा पवित्र कुरान के कुछ पन्ने भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को टोका में स्थित एक मकान से दबोचा है। 


पुलिस की मानें तो मामले में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। डी.एस.पी. प्रमोद चौहान ने बताया कि उनकी अगुवाई में टीम में शामिल एस.एच.ओ. माजरा सेवा सिंह, एच.सी. कल्याण, कांस्टेबल नवीन, सुभाष व वेद ने आरोपी को दबोचने के लिए पिछले 2 दिनों से कड़ी मेहनत की। उन्होंने बताया कि आरोपी साजिद को टोका गांव में एक मकान से गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 


उल्लेखनीय है कि हाल ही में क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल में रात को आग लगा दी गई थी जिसके बाद वहां रखी पवित्र कुरान की 40 प्रतियों को भी जलाया गया था। इसके बाद संबंधित समुदाय के लोगों में रोष देखने को मिला था और गुस्साए लोगों ने नैशनल हाईवे जाम कर दिया था। पुलिस व प्रशासन द्वारा 3 दिन के भीतर आरोपियों को दबोचे जाने के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया था। 3 दिन का समय पूरा होने के बाद लोगों द्वारा नाहन व पांवटा साहिब में शांतिपूर्ण रैलियां निकालकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजे गए थे ताकि आरोपियों की गिरफ्तारी हो सके।