पंजाब में कोरोना पीड़ित व्यक्ति की मौत का निकला होला मोहल्ला कनैक्शन

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 11:15 PM (IST)

स्वारघाट (ब्यूरो): कोरोना वायरस से पंजाब में हुई पहली मौत के होला मोहल्ला कनैक्शन का पता चलते ही पंजाब सीमा के साथ लगते बिलासपुर जिला के लोगों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। बताया जा रहा है कि आनंदपुर साहिब के साथ लगते नवांशहर का कोरोना पीड़ित 70 वर्षीय बुजुर्ग बलदेव सिंह अभी हाल ही में आनंदपुर साहिब स्थित आयोजित हुए होला मोहल्ला मेले में भी शिरकत करने पहुंचा था।

मृतक बलदेव के होला मोहल्ला कनैक्शन का पता चलते ही पंजाब सरकार ने भी हरकत में आते हुए शुक्रवार को आनंदपुर साहिब में दैनिक उपभोग वस्तुओं तथा दवाई की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करवा दिया है। इतना ही नहीं, आनंदपुर साहिब के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर भी पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है तथा वाहनों को सीमा के अंदर न आने देकर रूटों को डायवर्ट करके आगे भेजा जा रहा है। पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी आनंदपुर साहिब पहुंच चुकी है जोकि होला मोहल्ला के दौरान बलदेव किन-किन जगहों पर गया था, इसको लेकर जांच करने में जुटी हुई है।

उधर, होला मोहल्ला के दौरान पंजाबी श्रद्धालुओं द्वारा पंजाब सीमा के साथ लगते जिला बिलासपुर के गुरु का लाहौर, श्रीनयना देवी जी तो मणिकर्ण साहिब में भी माथा टेकने की रिवायत होने से कोरोना पीड़ित मृतक बलदेव सिंह कहीं इन जगहों पर भी न आकर किसी के संपर्क में आया हो, इसको लेकर भी प्रशासन सतर्क हो गया है। इसी बाबत स्थानीय प्रशासन ने भी इस बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग से मंत्रणा करने के लिए संपर्क  साधना शुरू कर दिया है।

वैसे अभी तक तो कोरोना से पीड़ित मृतक बलदेव के प्रदेश में इन जगहों पर होने के कोई पुख्ता सुबूत प्रशासन को नहीं मिले हैं लेकिन बलदेव के होला मोहल्ला कनैक्शन का पता चलने के बाद से ही प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर बलदेव से संबंधित सारी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि शुक्रवार को उपमंडलाधिकारी स्वारघाट सुभाष गौतम द्वारा श्रीनयनादेवी मंदिर का दौरा भी किया गया लेकिन बातचीत में इस दौरे को उन्होंने बाहरी सैलानियों को रोकने संबंधी नाकों का निरीक्षण बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News