PICS: ऐतिहासिक रिहायशी भवन का गिरा डंगा, 9 परिवारों पर मंडराया खतरा

Monday, May 22, 2017 - 02:51 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): शिमला के उपनगर नाभा में ऐतिहासिक रिहायशी भवन का एक डंगा खिसकने से 9 परिवारों पर खतरा मंडराने लगा है। बताया जाता है कि नाभा में ब्लाक नं. 34 का डंगा गिरने से एक कमरा भी गिर गया है। सोमवार सुबह गिरे इस डंगे से वहां रह रहे लोगों में खौफ बैठ गया है। खास बात यह है कि यह ऐतिहासिक भवन अंग्रेजों के समय का बना है। इसे पहले ही असुरक्षित घोषित किया जा चुका है और उसके बाद भी वहां रह रहे लोगों को शिफ्ट नहीं किया गया। इसके साथ-साथ वहां ब्लाक नं. 29 भी असुरक्षित है, लेकिन वहां रह रहे 5 परिवारों को भी शिफ्ट नहीं किया गया है।  


दूसरे भवन के लिए कटिंग करने पर गिरा डंगा
बताया जाता है कि वहां पर एक ठेकेदार द्वारा भवन निर्माण चल रहा था। जिस कारण भवन का डंगा खिसक गया। इस घटना के चलते लोगों ने तुरंत अपना सामान बाहर निकालना शुरू किया और खुले मैदान में आ गए। उन्होंने कहा कि वे कई बार सरकार को उन्हें किसी दूसरे भवन में शिफ्ट करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया। 


लोगों को जल्द करें शिफ्ट 
उधर, बीजेपी विधायक सुरेश भारद्वाज ने नाभा पहुंचकर घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने वहां स्थानीय लोगों से मुलाकात की और नाभा में एक वर्ष से तैयार 60 सरकारी मकान हैं और उनमें इन ब्लाकों से असुरक्षित ब्लाकों में रह रहे परिवारों को नए ब्लाकों में शिफ्ट किया जाए। इसके साथ-साथ एक अन्य असुरक्षित ब्लाक नं. 29 को भी शिफ्ट किया जाए।