ऊना के बंगाणा में ऐतिहासिक पिपलू मेला शुरू, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया शुभारंभ

Friday, Jun 10, 2022 - 05:24 PM (IST)

ऊना (अमित): करीब 2 वर्ष बाद ऊना जिले के बंगाणा उपमंडल के तहत ऐतिहासिक धार्मिक स्थल पिपलू में शुक्रवार को एकादशी के मौके पर होने वाला मेला का आगाज हो गया। 3 दिन तक चलने वाले इस मेले का शुभारंभ केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए किया। मेले में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे अनुराग ठाकुर का स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की। इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने पिपलू के ऐतिहासिक नृसिंहदेव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ-साथ हवन यज्ञ में आहुतियां डालीं। वहीं झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ मेले का विधिवत शुभारंभ किया। 

अनुराग ठाकुर ने शोभायात्रा में लिया भाग
मेला स्थल पहुंचे अनुराग ठाकुर ने विभिन्न विभागों और संस्थाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का शुभारंभ और अवलोकन किया। ऐतिहासिक मेले के दौरान विभिन्न जिलों से आए सांस्कृतिक दलों ने खूब समां बांधा जबकि पुलिस बैंड की टीम द हार्मनी ऑफ द पाइन्स इस मेले का मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। इससे पूर्व पूजा-अर्चना के बाद शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें अनुराग ठाकुर और वीरेंद्र कंवर ने भी भाग लिया। मेले के दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोविड-19 के कारण पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों के चलते यह मेला आयोजित नहीं किया जा सका लेकिन अब जब पूरी तरह हालात सामान्य हो रहे हैं तो हमारी संस्कृति के प्रतीक इन मेलों का आयोजन भी खुलकर किया जा रहा है।

राहुल गांधी सच्चे हैं तो उन्हें डर किस बात का
इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और कांग्रेस के नेतृत्व को भी जमकर निशाने पर लिया। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही कार्रवाई के चलते राहुल गांधी द्वारा राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों को इकट्ठा करने पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि राहुल गांधी सच्चे हैं तो उन्हें डर किस बात का लग रहा है। हिमाचल प्रदेश सरकार के 2 एसोसिएट विधायकों द्वारा भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विरोध का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि यदि कांग्रेस को कुछ गलत लगता है तो वह विधानसभा स्पीकर के पास जाकर नियमों का हवाला दे। उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायकों के भाजपा शामिल होने के बाद कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है जिसमें कोई भी सवार नहीं होना चाहता।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay