सालों से कई समस्याओं से जूझ रहा ऐतिहासिक शहर नाहन, जनता को अब नए DC से उम्मीद

Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:51 AM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : ऐतिहासिक शहर नाहन में आज भी ऐसी कई समस्याएं हैं जो पिछले लंबे समय से चली आ रही है मगर इनका समाधान नहीं हो पा रहा है। शहर की समस्याओं को लेकर नागरिक सभा ने डीसी डा.आरके परुथी से मुलाकात की। सभा का कहना है कि शहर में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग को लेकर है। शहर में बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े किए जाते हैं जो लोगों के लिए अक्सर परेशानी का सबब बने रहते हैं यही नहीं अवैध पार्किंग के कारण कई बार तो एंबुलेंस तक शहर के कई इलाकों में नहीं पहुंच पाती है।

सभा का कहना है कि पहले भी इस समस्या को कई बार उठाया जा चुका है मगर कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। नागरिक सभा ने शहर में चल रही लोकल बस सेवा पर भी सवाल उठाए हैं। इनका कहना है कि लोकल बस सेवा सभा की मांग पर शुरू तो की गई मगर वह सिर्फ शहर के चुनिंदा स्थानों पर जा रही है जिससे इसका लाभ सभी लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

सभा का यह भी कहना है कि नाहन के मुख्य बाजार में टू व्हीलर दिनभर चले रहते हैं जिससे बाजार में चलने वाले लोगों को भारी दिक्कतें पेश आती है। सभा ने शहर में बढ़ते बंदरों के आतंक से निपटने के लिए भी उचित कदम उठाने की मांग की है।सभा ने जिन समस्याओं के बारे में नए डीसी को अवगत करवाया है वह कई वर्षों पुरानी है देखना होगा कि हाल में डीसी का पदभार संभाले डॉ आरके परुथी नागरिक सभा की मांग पर क्या कदम उठाते है।

 

 

Edited By

Simpy Khanna