सरकार की लापरवाही, इस स्कूल 11वीं-12वीं के बच्चों को पढ़ाने के लिए नहीं है एक भी टीचर

Thursday, Sep 13, 2018 - 04:39 PM (IST)

चंबा:हिमाचल प्रदेश सरकार बेहतर शिक्षा देने के दावे तो बहुत करती है मगर इन दावों की हकीकत तो कुछ ओर ही है। दरअसल चम्बा जिला के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चिल्ली में 5 विषयों का एक भी लेक्चर नहीं होने के कारण बच्चे परेशान है।  

11वीं और 12वीं के पांच विषयों का एक भी अध्यापक नहीं 
स्कूल में बच्चों की संख्या 250 के आसपास हैं लेकिन हाई स्टैंडर्ड तक तो स्टाफ पूरा हैं लेकिन 11वीं और 12वीं के पांच विषयों का एक भी अध्यापक नहीं हैं कुल आठ पद खाली जिनमें अंग्रेजी हिंदी राजनीती शास्त्र इतिहास फिजिकल एजुकेशन प्रधानाचार्य एलटी और क्लर्क शामिल हैं ।

क्या कहते हैं स्कूली छात्र छात्राएं
वहीँ दूसरी तरफ स्कूली छात्र छात्राओं का कहना की एक साल हो गया स्कूल अपग्रेड हुए को लेकिन एक भी अध्यापक नहीं हैं ऐसे में हम पढ़ाई कैसे करें हमारी बोर्ड की परीक्षाएं हैं हमें कौन पढ़ाएगा समझ नहीं आ रहा हम क्या करें सरकार से विनती हैं कि स्टाफ को पूरा किया जाए ताकि हम भी पढ़ाई कर सके ।

क्या कुछ कहते हैं स्कूल के टीजीटी कर्म चन्द
वहीँ दूसरी और स्कूल के दसवीं कक्षा के टीजीटी कर्म चन्द का कहना है। कि स्टाफ पांच पदों का एक भी अध्यापक नहीं हैं ऐसे में हम कैसे इनको पढ़ाई करबाए प्रधानाचार्य सहित आठ पद खाली हैं लेकिन बच्चों की बोर्ड की परीक्षाएं हैं जिन्हें कौन पढ़ाएगा एक साल से बच्चे परेशान हैं सरकार से मांग करते हैं कि जल्द इन पदों को भरा जाए ताकि बच्चों को पढ़ाई करने में परेशांनी ना हो ।
 

kirti