शांता कुमार की नसीहत पर उग्र हुआ हिंदू जागरण मंच, रैली निकालकर जलाया पुतला(Video)

Wednesday, Oct 16, 2019 - 03:39 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): कसौली में आयोजित 3 दिवसीय खुशवंत सिंह लिटफेस्ट को लेकर विवाद समाप्त नहीं हो रहा है। लिटफेस्ट में भाग लेने आए कुछ लेखकों द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करने से शुरू हुआ यह विवाद अब प्रदेश की राजनीति में नया बवाल खड़ा करता हुआ दिखाई दे रहा है। लिटफेस्ट को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार द्वारा दी गई नसीहत के बाद हिंदू जागरण मंच ने शांता कुमार का ही पुतला फूंक डाला।

बता दें कि कसौली लिटफेस्ट के दौरान वहां पर आए विभिन्न वक्ताओं द्वारा की गई बयानबाजी को लेकर शांता कुमार ने संवाद पर विवाद न करने की नसीहत दी थी। पूर्व मंत्री के इस बयान को गलत ठहराकर हिन्दू जागरण मंच ने शांता कुमार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। इसी कडी में हिन्दू जागरण मंच ने मंगलवार को सोलन में रैली निकालकर प्रदर्शन किया और शांता कुमार का पुतला जलाया।

हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री विवेक मौदगील ने पूर्व केंद्रीय मंत्री द्वारा लिटफेस्ट को लेकर दिए गए बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि शांता कुमार की कथनी व करनी में बड़ा फर्क है। उन्होंने कहा कि शांता कुमार बड़े नेता व लेखक हैं, उनकी कई किताबें छपी लेकिन देश विरोध बयान देने वालों का समर्थन करके शांता कुमार ने यह साबित कर दिया है कि उनकी कथनी व करनी में काफी अंतर है।

Vijay