पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद हिमाचली बेटा, नम आंखों से दी विदाई

Saturday, Aug 05, 2017 - 04:21 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शहीद हुए लाहौल स्पीति के करप्ट गांव के शहीद जवान तेंजिन छुलटीन शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले पार्थिव देह गांव पहुंचने पर लोगों ने देश के इस सपूत की देह का नम आंखों से स्वागत किया।


अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

शहीद की अंतिम विदाई में जनसैलाब उमड़ा। हर तरफ माहौल गमगीन बना रहा। इस दौरान कई महिलाएं फूट-फूट कर रोती नजर आई। साथ ही हर जगह तेंजिन अमर रहे के नारे गूंजे। शहीद को अश्रुपूर्ण विदाई देने के लिए हर मोड़ पर लोगों का जन सैलाब उमड़ा। बता दें कि शुक्रवार को कुल्लू में तेंजिन छुलटीन का पार्थिव देह पहुंचने के बाद सैकड़ों लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। ढालपुर चौक पर भारी संख्या में लोग शहीद के लिए गमगीन नजर आएं।


एंटी टेररिस्ट में शहीद हुआ लाहौल स्पीति का पहला जवान

लोगों ने शहीद की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च भी निकाला था। इस मौके पर कर्नल प्रेम चंद ने कहा कि 1947 के बाद से ही पाकिस्तान हमारे देश के जवानों का खून बहाता रहा है। अब पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत है। दुख होता है कि सैनिक जवान शहीद हो रहे हैं लेकिन हमें उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति का ये पहला जवान एंटी टेररिस्ट में शहीद हुआ है।