You Tube पर छायी हिमाचली बेटी, Valentine Day पर रिलीज किया ये गाना (Video)

Thursday, Feb 15, 2018 - 07:47 PM (IST)

बिलासपुर: जिला के झंडूता क्षेत्र की अमीशा नेगी यू-ट्यूब पर रिलीज हुए सांवरे गीत से सुर्खियों में है। वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुए इस गीत की प्रसिद्धी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक ही रात में करीब 2 हजार लोग इसे देख चुके हैं। अमीशा ने संगीत की शिक्षा किसी गुरु से नहीं ली है बल्कि इंटरनैट से ही गायकी सीखी। इससे पहले अमीशा पंजाब के प्रसिद्ध संगीत निर्देशक जॉनी विर्क के साथ रब जाने गीत से धमाल मचा चुकी हैं। अमीशा ने बताया कि संगीत के बिना जीने की वह कल्पना भी नहीं कर सकती हैं। 

इंटरनैट को ही बना लिया गुरु
पंजाब यूनिवर्सिटी से बी.एस.सी. ऑनर की पढ़ाई कर रही अमीशा ने बताया कि पढ़ाई के बाद उनके दिमाग में सिर्फ एक ही बात हमेशा विद्यमान रहती है और वह है संगीत। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के साथ संगीत के किसी अच्छे अध्यापक के पास जाने का उनके पास समय नहीं मिलता था, ऐसे में उन्होंने इंटरनैट को ही अपना गुरु मानकर वोकल म्यूजिक में रियाज करना शुरू कर दिया।  रोजाना 3 से 4 घंटे का रियाज करने के बाद वह अपने लिए गीत भी लिखती रहती हैं। सांवरे गीत को भी उन्होंने बड़ी शिद्दत के बाद लिखा है। इसके बाद ही इस गीत की कंपोजिंग पूरी हुई और फिर इस गीत को गाया है। गाने के बाद जैसे ही उन्होंने इसे यू-ट्यूब पर डाला तो संगीत के चाहने वालों द्वारा उनके इस गीत को खूब पसंद किया जाने लगा।

प्रोफैशनल सिंगर के रूप में जारी रखना चाहती हैं गायकी
अमीशा ने कहा कि अपनी गायिकी को वह एक प्रोफैशनल सिंगर के रूप में हमेशा जारी रखना चाहती हैं। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता ओम प्रकाश नेगी व माता रीता नेगी को दिया है। अमीशा के पिता ओम प्रकाश नेगी घुमारवीं में वैटर्नरी फार्मासिस्ट के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि संगीत के क्षेत्र में उनके माता-पिता ने हमेशा सहयोग करते हुए इसके लिए प्रेरित किया है।

पंजाबी गीतों का मिला ऑफर 
उन्होंने कहा कि अभी तक वह सिर्फ  सिंगल ट्रैक पर ही काम कर रही हैं। हालांकि कुछ पंजाबी गीतों का ऑफर भी मिला है लेकिन अभी तक वह सिर्फ  हिंदी गीतों पर ही अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ी गीत गाने के बारे में अभी तक कुछ सोचा नहीं है लेकिन जब कभी भी कोई पहाड़ी गीत गाऊंगी तो उस गीत को वह स्वयं लिखेंगी और इसकी धुन भी स्वयं तैयार करेंगी।