हिमाचली बेटी ने भरी सफलता की उड़ान, गुजरात के गांधीनगर में हासिल किया ये स्थान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 10:48 PM (IST)

गग्गल (ब्यूराे): प्रतिभावान बच्चे अपनी प्रतिभा के प्रकाश से किस तरह अपने इलाके का नाम देश में ऊंचा करते हैं इसका प्रत्यक्ष प्रमाण दिया है गांव ईच्छी की होनहार बेटी भारती मोंगरा ने। भारती ने अपनी मेहनत व लगन से 23 जनवरी को गुजरात के गांधी नगर के जिला युवा अधिकारी का पद ग्रहण किया। बता दें कि भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय में युवा अधिकारी के पद के लिए भारती ने पिछले वर्ष सितम्बर में परीक्षा दी थी। भारती ने बताया कि भविष्य में जिलाधीश आदि बनकर सेवाएं देना ही उनका प्रमुख लक्ष्य है।

आईएएस व आईपीएस की कर रही तैयारी

9 सितम्बर, 1992 को जन्मी भारती ने अपनी स्कूली शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुगियारी से की थी तथा फिजिक्स में एमएससी की परीक्षा केंद्रीय विश्वविद्यालय शाहपुर से उत्तीर्ण की थी। अपनी बेटी की सफलता पर भारती की माता विजय कुमारी मोंगरा व पिता सुभाष मोंगरा ने बताया कि उनकी 2 बेटियां ही हैं, जिनमें एक ने सफलता की मंजिल पाकर हमारा तथा इलाके का नाम रोशन किया है। दूसरी बेटी आरती मोंगरा भी एसएससी करने के बाद इन दिनों आईएएस व आईपीएस की तैयारी कर रही है।

सहेलियां बोलीं-भारती की सफलता हमारे लिए प्रेरणा का मार्ग

भारती की इस सफलता पर उनकी सहपाठी सहेलियों रितिका सेठी, मौलिका व शिवानी ने कहा कि भारती की सफलता हमारे लिए प्रेरणा का मार्ग है। भारती के डुगियारी स्कूल के पिं्रसीपल रहे सतीश धीमान ने कहा कि भारती की इस उपलब्धि ने सिद्ध कर दिया है कि बेटी है अनमोल तथा बेटा-बेटी एक समान। उन्होंने कहा कि भारती की इस सफलता से पूरे इलाके का नाम रोशन हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News