मिस अखंड भारत-2019 के खिताब पर हिमाचली बेटी का कब्जा

Saturday, Mar 30, 2019 - 05:05 PM (IST)

धर्मशाला/सोलन (जिनेश): भारत को एक पुन: अखंड राष्ट्रीय बनाने के सन्देश के साथ न्यू दिल्ली YWCA में आयोजित मिस अखंड भारत प्रतियोगिता में हिमाचल की बेटी ट्विंकल सिंह ने अलग-अलग राज्यो से आई प्रतिभागियों को कड़ी स्पर्धा मे पीछे छोड़ते हुए मिस अखंड भारत-2019 का खिताब अपने नाम किया है। YWCA ऑफ़ दिल्ली मे अमन गांधी प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड (बॉलीवुड कंपनी ) द्वारा आयोजित मिस अखंड भारत प्रतियोगिता की थीम 'Beauty Fights For Country First With Grand Salute To PM Of India Honorable Narendra Modi' थी, जिसमें मिस ट्विंकल सिंह ने अपनी सुन्दरता और बौद्धिक कौशल के दम पर इस प्रतियोगिता के देशहित और सवालों का सटीक और खूबसूरत तरीके से जवाब देते हुए शो में उपस्थित ज्यूरी मैंबर्स का दिल जीत लिया।

अमिताभ बच्चन को मानती हैं अपना रॉल मॉडल

हिमाचल के सोलन जिला के बद्दी शहर की निवासी मिस ट्विंकल सिंह  ने 10वीं तक शिक्षा  हिमाचल से प्राप्त की। दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन की है और उनके पिता रवि भूषण सिंह डाबर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में काम करते हैं जबकि माता गृहिणी हंै। ट्विंकल सिंह अमिताभ बच्चन को अपना रॉल मॉडल मानती हैं और वह बॉलीवुड जगत में लेडी अमिताभ बच्चन बनकर फिल्मों में केंद्रीय भूमिका निभाकर नाम कमाना चाहती हैं। मिस अखंड भारत पूर्व में भी मिस भारत प्लेनेट-2017 रह चुकी हैं।

ट्विंकल ने इन्हें दिया सफलता का श्रेय

ट्विंकल सिंह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ अमन गांधी फिल्म प्रोडक्शन के निर्माता निर्देशक और हिमाचल से निकली ख्याति मॉडल और सोशल एक्टिविस्ट 2017 की मिस अखंड भारत और मिस ग्लोरी ऑफ वल्र्ड को देना चाहती है। उन्होंने कहा कि मिस नेहा चौधरी ने मिस अखंड भारत के साथ-साथ देश व जनहित में सामाजिक गतिविधि को नया स्वरूप प्रदान किया है और इनके द्वारा ये प्रेरणा मिलती है की आने वाली लड़कियों को सिर्फ मॉडलिंग और देश हित मे काम करना चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

हिमाचली सुंदरी का अब जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सपना साकार होने वाला है। उनका चयन थाइलैंड और यूरोपीय देशों में 2019 में अयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। अमन गांधी प्रोडक्शन में सैलिब्रिटी गेस्ट और जज के रूप में मिस मेटोक ग्लोबल मॉडल (मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स 2014) अर्शी खान उपस्थित थीं और शो के आयोजक डॉ. महेश यादव और नेहा जट्ट चौधरी ने हिमाचल की बेटी को शुभकामनाएं देते हुए क्राऊन और टैग पहनाया।

Vijay